शराब तस्करों ने कुर्की की कार्रवाई से पहले ही बेच दी संपत्ति

गजरौला खादर क्षेत्र में अवैध शराब बना कर तस्करी करने वालों ने न सिर्फ पुलिस को छकाया गच्चा भी दे दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:32 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:32 PM (IST)
शराब तस्करों ने कुर्की की कार्रवाई से पहले ही बेच दी संपत्ति
शराब तस्करों ने कुर्की की कार्रवाई से पहले ही बेच दी संपत्ति

गजरौला : खादर क्षेत्र में अवैध शराब बना कर तस्करी करने वाले तस्करों ने न सिर्फ पुलिस को गिरफ्तारी करने में छकाया बल्कि कुर्की की कार्रवाई की भनक लगते ही थाने में सरेंडर करने से पहले अपनी संपत्ति को भी बेच दिया। अब पुलिस तहसील से जमीन खरीदने वालों का रिकार्ड खंगाल रही है।

खादर क्षेत्र में काफी दिनों से शराब का धंधा करने वाले गांव शीशोवाली के पूर्व प्रधान नानक चंद, निरंजन व गांव मंदिर वाली भुडडी के तिलकराम समेत पुलिस ने नौ तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। सभी तस्करों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई भी की। इसी बीच पुलिस ने तस्करों की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी प्रारंभ कर दी। इसकी भनक लगने पर पूर्व प्रधान नानक ने गांव व गजरौला के मुहल्ला मायापुरी में जुटाई 0.665 हेक्टेयर जमीन बेच दी। उसके दूसरे साथी तिलकराम ने भी 89.54 हेक्टेयर जमीन के साथ मुहल्ला मायापुरी में खरीदा मकान भी बेच दिया। इसकी जानकारी पुलिस को हुई तो लेखपाल के माध्यम से जमीन खरीदने वालों का रिकार्ड खंगाल रही है। प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया नानक व तिलकराम ने अपनी संपत्ति बेची है। खरीदने वालों का पता लगाया जा रहा है। उन्हें भी नोटिस जारी किया जाएगा।

कार्रवाई की जद में आ सकते हैं खरीदार

गजरौला : शराब तस्कर नानक व उसके साथियों की संपत्ति खरीदने वाले खरीदार भी पुलिस कार्रवाई के जद में आ सकते हैं। क्योंकि आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई हुई है। इसलिए पुलिस खरीदारों को नोटिस जारी करने की तैयारी में है। नानक पर दर्ज हैं हत्या समेत नौ मुकदमे

गजरौला : खादर में अवैध शराब के कुख्यात तस्कर पूर्व प्रधान नानक चंद के खिलाफ हत्या व शराब से संबंधित मुकदमे दर्ज हैं। सबसे पहला मुकदमा वर्ष 2005 में शराब का दर्ज हुआ था। इसके बाद लगातार मुकदमे दर्ज होते चले गए।

chat bot
आपका साथी