नजदीकी विद्यालयों में तैनाती का लगा रहे जुगाड़

अमरोहा बेसिक शिक्षक-शिक्षिकाओं नियुक्ति पत्र मिल चुके हैं। 29 अक्तूबर को धनौरा हसनपुर के स्कूल आवंटित किए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 07:20 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 07:20 PM (IST)
नजदीकी विद्यालयों में तैनाती का लगा रहे जुगाड़
नजदीकी विद्यालयों में तैनाती का लगा रहे जुगाड़

अमरोहा : बेसिक शिक्षक-शिक्षिकाओं नियुक्ति पत्र मिल चुके हैं। 29 अक्तूबर को धनौरा, हसनपुर, रहरा विकास खंड में पसंद वाले विद्यालय में तैनाती के लिए ऑनलाइन विकल्प भरवाए जाएंगे। इसके बाद विभाग उन्हें विद्यालय आवंटित करेगा। लिहाजा नए शिक्षक-शिक्षिकाएं नजदीक वाले विद्यालयों में तैनाती को लेकर जुगाड़ लगाने में जुट गए हैं।

बेसिक शिक्षा विभाग को जिले में 379 नए शिक्षक-शिक्षिकाओं की सौगात मिली थी, लेकिन काउंसलिग में महज 349 ने ही भाग लेकर अपने नियुक्ति प्रमाण पत्र प्राप्त किए हैं। बेसिक शिक्षा विभाग इन्हें धनौरा, हसनपुर और रहरा विकास खंड के विद्यालयों को आवंटित करने की तैयारी कर रहा है। विभागीय अधिकारी इसके लिए पहले ऑनलाइन काउंसलिग कराने की तैयारी कर रहे हैं। इसमें सभी नए शिक्षक-शिक्षिकाओं को 29 अक्तूबर को अपनी पसंद वाले विद्यालयों में तैनाती के लिए ऑनलाइन विकल्प भरने होंगे।

नए शिक्षक-शिक्षिकाएं अपने नजदीक वाले विद्यालयों में तैनाती के लिए इधर-उधर जुगाड़ लगाने में जुटे हुए हैं। जिला समन्वयक मदन पाल सिंह ने बताया कि हसनपुर, रहरा, धनौरा विकास खंडों के विद्यालय आवंटित किए जाएंगे। इसके लिए 29 अक्तूबर से शिक्षक-शिक्षिकाओं से ऑनलाइन विद्यालयों के विकल्प लिए जाएंगे। दिव्यांग शिक्षक-शिक्षिकाओं को मिलेगी प्राथमिकता

अमरेाहा : जिला समन्वयक मदनपाल सिंह ने बताया 29 अक्तूबर को सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं से विद्यालयों में तैनाती के लिए आनलाइन विकल्प लिए जाएंगे। जिसमें दिव्यांगों को प्राथमिकता देते हुए तैनाती का मौका दिया जाएगा। उसके बाद शासनादेश की गाइड लाइन अनुसार अन्य शिक्षक-शिक्षिकाओं की तैनाती की जाएगी।

chat bot
आपका साथी