निरीक्षण में चार अल्ट्रासाउंड सेंटर पर मिलीं अनियमिताएं, दो सील

अमरोहा डीएम के निर्देश पर जिलेभर में एसडीएम के नेतृत्व में स्वास्थ्य महकमे की टीम ने अल्ट्रासाउंड सेंटर पर छापे मारे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:39 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:39 PM (IST)
निरीक्षण में चार अल्ट्रासाउंड सेंटर पर मिलीं अनियमिताएं, दो सील
निरीक्षण में चार अल्ट्रासाउंड सेंटर पर मिलीं अनियमिताएं, दो सील

अमरोहा : डीएम के निर्देश पर जिलेभर में एसडीएम के नेतृत्व में स्वास्थ्य महकमे की टीम ने अल्ट्रासाउंड सेंटरों का निरीक्षण किया। हसनपुर में दो अल्ट्रासाउंड सेंटर बिना नवीनीकरण के चलते पाए गए। वहीं जोया के दो अल्ट्रासाउंड सेंटर बिना चिकित्सक के चलते पाए जाने पर सील कर दिए गए।

जिलाधिकारी उमेश मिश्र ने जिलेभर के अल्ट्रासाउंड सेंटर के निरीक्षण के लिए एसडीएम के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम गठित की थी। अमरोहा तहसील क्षेत्र में एसडीएम विवेक कुमार यादव के नेतृत्व में एसीएमओ डॉ. राजकुमार, डॉ. हरिदत्त नेमी ने चार सेंटरों का निरीक्षण किया। जोया के दो सेंटरों पर अनियमिताएं मिलीं। दोनों सेंटर को सील कर दिया। जबकि हसनपुर तहसील क्षेत्र में एसीएमओ डॉ. विनोद कुमार और रहरा सीएचसी प्रभारी डॉ. सुरेद्र कुमार ने छह सेंटरों की जांच की। इनमें से हसनपुर सिटी और एक अन्य सेंटर पर गड़बड़ी मिली। दोनों सेंटर बिना नवीनीकरण के चल रहे थे, जो टीम को देख सेंटर संचालक फरार हो गए। वहीं गजरौला और धनौरा में एसडीएम मांगेराम चौहान के नेतृत्व में एसीएमओ डॉ. गोपीलाल, डॉ. राजेश गंगवार ने छह अल्ट्रासाउंड सेंटर चेक किए। यह सभी सही पाए गए।

सेंटर की फाइल नवीनीकरण के लिए सीएमओ कार्यालय में लंबित

अमरोहा : हसनपुर एसडीएम विजय शंकर निरीक्षण के दौरान टीम के साथ नहीं थे। रहरा सीएचसी प्रभारी डॉ. सुरेंद्र और एसीएमओ डॉ. विनोद कुमार ने निरीक्षण किया। दो सेंटर संचालकों ने नवीनीकरण नहीं कराया था और उनकी फाइल सीएमओ कार्यालय में लंबित है। प्रभारी सीएमओ डॉ. गोपीलाल ने बताया फिलहाल जांच रिपोर्ट डीएम को भेजी जाएगी।

chat bot
आपका साथी