हसनपुर में झोलाछापों के खिलाफ छापेमारी

स्वास्थय विभाग की टीम ने झोलाछापों के खिलाफ छापामार अभियान के दौरान एक चिकत्सक को रंगे हाथों पकड़ लिया। वह बिना अवैध रुप से अस्पताल चला रहा था। टीम ने चिकित्सक को तलब किया है। इससे क्षेत्र के चिकित्सकों में पूरे दिन हड़कंप मचा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 10:52 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 10:52 PM (IST)
हसनपुर में झोलाछापों के खिलाफ छापेमारी
हसनपुर में झोलाछापों के खिलाफ छापेमारी

अमरोहा: स्वास्थ्य विभाग की टीम ने झोलाछापों के खिलाफ अभियान चलाकर छापेमारी की। इस दौरान बिना रजिस्ट्रेशन अस्पताल संचालित करते एक झोलाछाप को रंगे हाथों पकड़ गया। टीम ने नोटिस जारी करते हुए चिकित्सक को जवाब देने के लिए तलब किया है।

हसनपुर तहसील क्षेत्र के ग्रामीणों ने पिछले दिनों सीएमओं से शिकायत की थी कि क्षेत्र में झोलाछाप चिकित्सक अवैध रूप से अस्पतालों का संचालन कर रहे हैं। जिससे कई लोगों की मौत हो चुकी है। सीएमओ ने मामले को गंभीरता से लिया और डिप्टी सीएमओ डाक्टर सुरेंद्र को छापामार अभियान चलाने आदेश दिए। डिप्टी सीएमओ ने टीम के साथ हसनपुर में झोलाछापो के खिलाफ छापामार अभियान चलाया।

सबसे पहले टीम रियाज नर्सिंग होम, अलीगढ़ हेल्थ क्लीनिक पहुंची। स्वास्थ्य विभाग की टीम को देख क्षेत्र में हड़कंप मंच गया। टीम ने अस्पताल में रजिस्ट्रेशन संबंधित अभिलेखों का निरीक्षण किया। इसमें टीम को सबकुछ सही मिला। इसके बाद टीम रहरा रोड स्थित भारत हेल्थ क्लीनिक पहुंची और निरीक्षण किया। टीम ने क्लीनिक संचालक से रजिस्ट्रेशन दिखाने को कहा तो वह बगले झांकने लगा। उसने बताया की वह बिना रजिस्ट्रेशन के ही काम कर रहा है। टीम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए चिकित्सक को तलब किया है।

छापामार कार्रवाई से पूरे दिन झोलाछापों में हड़कंप मचा रहा और वह अपने क्लीनिक बंद कर भाग गए।

chat bot
आपका साथी