आईजी व कमिश्नर ने लिया तिगरी मेला का जायजा

पुलिस महानिरीक्षक विनोद कुमार ¨सह व मंडलायुक्त अनिल राज कुमार ने तिगरी मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मेला में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 11:56 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 11:56 PM (IST)
आईजी व कमिश्नर ने लिया तिगरी मेला का जायजा
आईजी व कमिश्नर ने लिया तिगरी मेला का जायजा

गजरौला:मंडलायुक्त अनिल राज कुमार व पुलिस महानिरीक्षक बिनोद कुमार ¨सह ने शनिवार को तिगरी पहुंचकर मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।उन्होंने मेले में श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी नहीं आने की हिदायत दी। इसके लिए पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों को सख्त दिशा-निर्देश भी दिए। दोनों अधिकारियों ने गंगा कटान पर ¨चता जताते हुए स्नान के दौरान विशेष निगरानी व मुस्तैद रहने के आदेश दिए हैं। पीएसी की नॉव में बैठकर गंगा घाटों का भी जायजा लिया ।

शनिवार की दोपहर तिगरी मेला कोतवाली में पहुंचे आईजी व कमिश्नर ने मी¨टग हॉल में मेले की तैयारियों की समीक्षा की। जुटे पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों से व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी की। आईजी ने अपर पुलिस अधीक्षक ब्रजेश कुमार से मेले में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या के बारे में पूछा। ऐसे ही क्षेत्रफल के बारे में पूछा। मेले में ज्यादातर किस तरह की गतिविधियां रहतीं हैं। मेले के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था के बारे में भी जानकारी की। कब से रूट डायवर्जन कब तक रहेगा। कमिश्नर ने डीएम हेमंत कुमार को आदेश देते हुए कहा कि मेले में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को मूलभूत सुविधा जैसे, बिजली, पानी, दवा आदि से जूझना नहीं पड़े। जो कमियां रह रहीं हो, उन्हें तत्काल पूरा करा लें। दोनों अधिकारियों ने सदर गेट के सामने बने स्नान घाट पर हो रहे कटान को देखकर ¨चता जताई। बोले, कटान जबरदस्त है। इसलिए स्नान के समय यहां पर विशेष निगरानी होनी चाहिए। उन्होंने स्नान घाट पर मुस्तैद रहने वाले पीएसी के जवानों को सतर्कता के साथ रहने की हिदायत दी। वहीं गंगा के भीतर सतर्क रहने के लिए बल्लियां पर तख्तियां लगाने के निर्देश दिए। बाद में नॉव में बैठकर गंगा का जलस्तर व सभी स्नान घाटों का भी जायजा लिया। इस दौरान डीएम हेमंत कुमार, पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन टाडा, अपर पुलिस अधीक्षक ब्रजेश कुमार, मेला मजिस्ट्रेट संजय बंसल, मेला नोडल अधिकारी मोनिका यादव, प्रभारी निरीक्षक र¨वद्र कुमार,एफएसओ आदि मौजूद रहे।

--------------------------------------- तिगरी भी आ सकते हैं योगी, तैयारियां रखें पूरी

गजरौला : पुलिस महानिरीक्षक विनोद कुमार ¨सह ने कहा कि गंगा पार के गढ़ मेले सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचेंगे। वह नॉव के माध्यम में तिगरी भी पहुंच सकते हैं। यहां के मेले में भी उनके लिए तैयारियां पूरी तरह से पूर्ण कर ली जाएं। अगर तत्काल में उनका कोई प्रोग्राम बने तो किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। कमिश्नर ने भी गंगा पार मेले के नोडल अधिकारी से मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के बारे में भी विस्तार से पूछा। हालांकि यहां पर आने की संभावनाए काफी कम हैं। अधिकारियों का मानना है कि वह बीच गंगा के मध्य में आकर गढ़ व तिगरी दोनों मेलों की तरफ से दुग्धाभिषेक कर सकते हैं।

-----------------------------------

chat bot
आपका साथी