हम तो डूबेंगे सनम, तुमको भी ले डूबेंगे

अमरोहा हम तो डूबेंगे सनम तुमको भी ले डूबेंगे। इसी तर्ज पर आजकल पालिका कर्मचारियों के बीच खेल चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 06:27 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 10:53 PM (IST)
हम तो डूबेंगे सनम, तुमको भी ले डूबेंगे
हम तो डूबेंगे सनम, तुमको भी ले डूबेंगे

अमरोहा : हम तो डूबेंगे सनम, तुमको भी ले डूबेंगे। इसी तर्ज पर आजकल पालिका कर्मचारियों के बीच खेल चल रहा है। फर्जीवाड़े में फंसी महिला सफाई नायक ने जांच कमेटी पर सवाल उठाए हैं। जन्मतिथि में खेल कर स्वजनों को नौकरी दिलवाने वाले कर्मचारियों को बचाने और अकेले उसके खिलाफ कार्रवाई की रिपोर्ट भेजने का आरोप लगाया है। उसकी शिकायत अपर जिलाधिकारी विनय कुमार सिंह ने ईओ को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं।

शहर की रहने वाली विमला देवी नगर पालिका में सफाई कर्मी हैं जबकि उनकी बेटी अंजना सफाई नायक के पद पर कार्यरत हैं। इनमें खास बात यह है कि मां अपनी बेटी से उम्र में महज 11 वर्ष बड़ी है। एडीएम के आदेश पर गठित कमेटी ने जांच कर रिपोर्ट ईओ मणिभूषण तिवारी को सौंप दी थी। इओ ने मामले में अगली कार्रवाई के लिए जांच रिपोर्ट संस्तुति कर चेयरमैन के पास भेज दी। इसका पता चलने के बाद सफाई नायक अंजना ने एडीएम को शिकायती पत्र देते हुए कहा है कि उसके जैसे कई प्रकरण जांच के दौरान सामने आए हैं।

कहा है सफाई कर्मचारी सविता अपने सफाई कर्मी बेटे राजेश से महज नौ साल, सफाई कर्मचारी राजकुमारी चतुर्थ श्रेणी कर्मी रजनेश से 15 साल, सफाई कर्मी सरोज अपने संविदा कर्मी बेटे काले से 11 साल, सफाई नायक अशोक कुमार अपने संविदा कर्मी बेटे सोहन लाल से 15 व सफाई कर्मी सुदेश अपने संविदा कर्मचारी बेटे विक्की से 13 साल बड़ा है। आरोप लगाया कि इन प्रकरणों के सामने आने के बाद जांच कमेटी ने सबको बुलाकर कहा कि तुम लोग अपनी नौकरी बचाना चाहते हो तो कुछ इंतजाम कर लो वरना हम रिपोर्ट तुम्हारे खिलाफ भेज देंगे और तुम्हारी नौकरी खत्म हो जाएगी।

कहा है इसके बाद अन्य कर्मियों ने कमेटी को लाभ पहुंचाकर अपने पक्ष में कर लिया और अन्य लोगों को छोड़कर उसकी रिपोर्ट कार्रवाई के लिए भेज दी। उसने पत्र में न्याय दिलाने की मांग की है। इधर सफाई नायक के शिकायती पत्र पर एडीएम ने ईओ को जांच कर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है।

फर्जीवाड़े के आरोपों में फंसी महिला सफाई नायक अंजना का शिकायती पत्र मिला है। उसने इस मसले में फंसे अन्य कर्मचारियों के नाम उजागर किए हैं। इसलिए ईओ को संबंधित प्रकरण में कार्रवाई के लिए कहा गया है। सभी कर्मचारियों के खिलाफ एक सी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

विनय कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी।

chat bot
आपका साथी