शस्त्र बनाते पकड़ा हिस्ट्रीशीटर जिलेदार

अमरोहा जिले के टॉप-10 बदमाशों में शामिल जिलेदार खां को पुलिस ने शस्त्र फैक्टरी का संचालन करते पकड़ लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 10:55 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 10:55 PM (IST)
शस्त्र बनाते पकड़ा हिस्ट्रीशीटर जिलेदार
शस्त्र बनाते पकड़ा हिस्ट्रीशीटर जिलेदार

अमरोहा : नौगावां सादात थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जिले के टॉप-10 बदमाशों में शामिल जिलेदार खां को अवैध शस्त्र फैक्ट्री का संचालन करते पकड़ लिया। उसके पास से बने व अधबने शस्त्र तथा उपकरण बरामद किए हैं। उसके खिलाफ लूट व हत्या समेत कुल 17 मुकदमे दर्ज हैं। आरोपित को जेल भेज दिया गया।

सोमवार सुबह नौगावां सादात प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार को मुखबिर से सूचना मिली कि क्षेत्र के गांव बोरी-बोरा के जंगल में कुछ लोग शस्त्र फैक्ट्री का संचालन कर रहे हैं। सूचना मिलने पर उन्होंने पुलिस बल को साथ लेकर बताए गए स्थान पर छापा मार दिया। वहां से गांव के ही रहने वाले युवक को दबोच कर दो तैयार, दो अधबने तमंचे तथा कारतूस बरामद कर लिए। साथ ही मौके से शस्त्र बनाने के उपकरण भी मिले हैं।

थाने लाकर आरोपित से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम जिलेदार खां बताया। जिलेदार खां नौगावां सादात थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है तथा जिले के टॉप-10 बदमाशों में शामिल हैं। सोमवार को प्रभारी निरीक्षक ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उसकी गिरफ्तारी का पर्दाफाश किया। उन्होंने बताया जिलेदार के खिलाफ लूट व हत्या समेत कुल 17 मुकदमे दर्ज हैं। जमानत पर जेल से आने के बाद वह अवैध शस्त्र बनाने का काम कर रहा था। उसके साथियों की तलाश जारी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी