तेंदुए के लिए पिजरे में बांधा बकरी का बच्चा, कैमरे लगाए

बछरायूं क्षेत्र में तेंदुआ देखे जाने की सूचना के बाद गांव पतेवा सहित आधा दर्जन गांव के लोग भयभीत हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:38 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:38 PM (IST)
तेंदुए के लिए पिजरे में बांधा बकरी का बच्चा, कैमरे लगाए
तेंदुए के लिए पिजरे में बांधा बकरी का बच्चा, कैमरे लगाए

बछरायूं : क्षेत्र में तेंदुआ देखे जाने की सूचना के बाद गांव पतेवा सहित आधा दर्जन गांव के लोग भयभीत हैं। वन विभाग ने तेंदुए की धरपकड़ के लिए पिजरा लगाया है। साथ ही निगरानी के लिए नाइट विजन कैमरे लगाए है। पिजरे में बकरी का बच्चा छोड़ा गया। वहीं वन विभाग के अधिकारी भी तेंदुए की हरकत पर निगाह बनाए रहे।

थाना गजरौला क्षेत्र के गांव पतई ऐमन निवासी सुरेंद्र कुमार का रक्तरंजित शव थाना क्षेत्र के ईश्वरदेवा-कादराबाद मार्ग स्थित उनके ट्यूबवेल पर पड़ा मिला था। मृतक की गर्दन व चेहरा बुरी तरह क्षत विक्षत मिला था। माना जा रहा है कि सुरेंद्र को अकेला पाकर किसी जंगली जानवर ने निवाला बनाया है। उधर, वन विभाग के अधिकारियों व कर्मियों ने घटना स्थल का मौका मुआयना कर जानवर के पंजों के निशान के सैंपल लेकर विशेषज्ञों को भेजे थे।

शुक्रवार को वन विभाग की टीम ने गांव में पहुंचकर यहां अज्ञात जंगली जानवर पकड़ने को पिजरा और नाइट विजन कैमरे भी लगाए गए थे। ग्रामीणों ने जंगल मे तेंदुआ देखे जाने का भी दावा किया था। शनिवार को पिजरे के बकरी का बच्चा बांधा गया। मगर यहाँ किसी भी जानवर ने हरकत नहीं की। वन क्षेत्राधिकारी करन सिंह ने बताया जानवर पकड़ने के लिए पिजरा लगाकर बकरी बांधी गई है। शनिवार को किसी भी जानवर द्वारा कोई हरकत नहीं की गई। जांच रिपोर्ट में डॉग फैमली के निशान होने का दावा

मंडी धनौरा : वन विभाग की टीम के विशेषज्ञों की जांच रिपोर्ट में घटनास्थल के इर्द-गिर्द मिले जानवर के पैरों के निशानों को डॉग फैमिली से संबंधित होना बताया है। जबकि ग्रामीणों का कहना है कि गांव में तेंदुआ हरकत कर रहा है। वन क्षेत्राधिकारी करन सिंह ने बताया जांच रिपोर्ट में पैरो के निशान डॉग फैमिली से संबंधित जानवर के बताए गए हैं।

chat bot
आपका साथी