गणेश प्रतिमा का किया गंगा में विसर्जन

हसनपुर तहसील क्षेत्र के गांव ढवारसी के प्राचीन शिव मंदिर पर 13 सितंबर को गणेश चतुर्थी के अवसर पर गणेश प्रतिमा स्थापित की गई थी। पांच दिन तक मंदिर में पूजा अर्चना व कीर्तन करने के बाद 17 सितंबर को देर शाम गणेश प्रतिमा को ब्रजघाट ले जाकर गंगा में विसर्जन किया गया। विसर्जन से पूर्व गणेश प्रतिमा को डीजे तथा शंकर पार्वती के नृत्य की झांकी सहित गांव के मुख्य मार्गाें में घूमाया गया। डीजे की धुन पर नृत्य करते शंकर पार्वती ने भक्तों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 10:57 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 10:57 PM (IST)
गणेश प्रतिमा का किया गंगा में विसर्जन
गणेश प्रतिमा का किया गंगा में विसर्जन

ढवारसी : हसनपुर तहसील क्षेत्र के गांव ढवारसी के प्राचीन शिव मंदिर पर 13 सितंबर को गणेश चतुर्थी के अवसर पर गणेश प्रतिमा स्थापित की गई थी। पांच दिन तक मंदिर में पूजा अर्चना व कीर्तन करने के बाद 17 सितंबर को देर शाम गणेश प्रतिमा को ब्रजघाट ले जाकर गंगा में विसर्जन किया गया।

विसर्जन से पूर्व गणेश प्रतिमा को डीजे तथा शंकर पार्वती के नृत्य की झांकी सहित गांव के मुख्य मार्गाें में घुमाया गया। डीजे की धुन पर नृत्य करते शंकर पार्वती ने भक्तों को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस अवसर पर सुधांशू सक्सेना, आदित्य त्यागी, लवली, आलोक, राजेश शर्मा, राजू त्यागी, अभिनव शर्मा, आकाश, पवन गुप्ता आदि मौजूद रहे। विसर्जन यात्रा में उड़ा रंग व गुलाल

गजरौला : औद्योगिक नगरी में मंगलवार को गणेश प्रतिमा व विश्वकर्मा मूर्ति संग विसर्जन यात्रा निकाली गई। झांकियों के रूप में प्रतिमाएं लेकर भक्त के जत्थे सड़क से गुजर रहे थे। ब्रजघाट व तिगरी पहुंचकर इन जत्थों ने मूर्तियों का विसर्जन किया। कुछ लोग शांति पूर्वक मूर्तियां लेकर गंगा तट पर पहुंचे और उससे कुछ फासले पर गड्ढा कर उन्हें विसर्जित कर दिया। कुछ संगठनों के द्वारा गंगा को प्रदूषण मुक्त करने के लिए पिछले सालों से ऐसा किया जाने लगा है।

chat bot
आपका साथी