पति समेत चार पर गैरइरादातन हत्या की रिपोर्ट दर्ज

अमरोहा : दहेज की मांग पूरी न करने पर विवाहिता को मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया। पीड़िता बीमा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 07:34 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 07:34 PM (IST)
पति समेत चार पर गैरइरादातन हत्या की रिपोर्ट दर्ज
पति समेत चार पर गैरइरादातन हत्या की रिपोर्ट दर्ज

अमरोहा : दहेज की मांग पूरी न करने पर विवाहिता को मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया। पीड़िता बीमार हो गई तथा उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। अब अदालत के आदेश पर नौगावां सादात पुलिस ने पति समेत चार ससुरालियों के खिलाफ गैरइरादातन हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

नौगावां सादात थाना क्षेत्र के गांव गुलड़िया निवासी होमपाल सिंह ने बेटी अंशु की शादी 24 नवंबर 2015 को सैदनगली थाना क्षेत्र के गांव शब्लपुर शर्की निवासी किशनलाल के बेटे योगेश कुमार के साथ की। आरोप है कि शादी के बाद से ही अंशु को ससुराल मे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। उस पर मायके से 20 लाख रुपये लाने का दबाव बनाया गया। विरोध करने पर अंशु के साथ मारपीट की जाती। धीरे-धीरे वह बीमार रहने लगी। ससुराली लगातार उसका उत्पीड़न करते रहे। बाद में वह पीड़िता को मायके में छोड़ कर चले गए। मायके वालों ने उसका उपचार कराया। बीती 12 अप्रैल 2020 को अंशु की मौत हो गई। मायके वालों ने अंतिम संस्कार कराने के बाद एसपी कार्यालय में पत्र देकर ससुरालियों के खिलाफ कार्रवाई कराने की मांग की थी परंतु पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। लिहाजा मृतका के पिता होमपाल सिंह ने अदालत की शरण ली। याचिका दायर कर ससुरालियों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाई।

इस मामले में अदालत के आदेश पर नौगावां सादात पुलिस ने पति योगेश कुमार, ससुर किशन लाल, देवर गौरव व ननद किरन के खिलाफ गैरइरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी