खादर में दबिशें, शराब संग पांच हजार लीटर लाहन बरामद

गजरौला : दैनिक जागरण में नाबालिगों द्वारा अवैध शराब का निर्माण करते हुए फोटो के साथ प्रकाशित हुई खबर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 12:03 AM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 12:03 AM (IST)
खादर में दबिशें, शराब संग पांच हजार लीटर लाहन बरामद
खादर में दबिशें, शराब संग पांच हजार लीटर लाहन बरामद

गजरौला : दैनिक जागरण में नाबालिगों द्वारा अवैध शराब का निर्माण करते हुए फोटो के साथ प्रकाशित हुई खबर के बाद सोये आबकारी विभाग व पुलिस की नींद टूट गई। पुलिस व आबकारी विभाग की तीन टीमों ने पांच गांवों में छापेमारी कर 100 लीटर अवैध शराब व पांच हजार लीटर लाहन बरामद किया। एक महिला समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

खादर क्षेत्र में अवैध शराब का धंधा अभी भी जारी है। इसका पर्दाफाश शुक्रवार को दैनिक जागरण ने पेज नंबर-2 पर नाबालिग बना रहे शराब, दहकती भट्ठी का वीडियो वायरल शीर्षक से प्रमुखता के साथ प्रकाशित हुई खबर से किया। इसके बाद जनपद भर का निजाम हिल गया। पुलिस अधीक्षक व डीएम के आदेश पर जिला आबकारी अधिकारी अनुराग मिश्रा, अमरोहा सदर के आबकारी इंस्पेक्टर जयकमल, नोगावां इंस्पेक्टर आनंद विक्रम सिंह व हसनपुर इंस्पेक्टर अविनाश रावत के साथ-साथ गजरौला थाने के प्रभारी निरीक्षक आरपी शर्मा की तीन टीमों ने गांव शीशोवाली, ढाकोवाली, दारानगर, जाटोवाली, सुल्तानपुर में ताबड़तोड़ दबिशें दीं। खादर के जंगल में बनी कई भट्ठियां भी ध्वस्त कर दीं। गजरौला पुलिस को गांव सुल्ताननगर निवासी महेश पुत्र मंगल के घर से 50 लीटर शराब बरामद हुई। आबकारी विभाग को गांव शीशोवाली में रूपवती के घर से 20 लीटर, गांव जाटोवाली में शिवरुवरुप व प्रेम सिंह के घर 30 लीटर शराब बरामद हुई। पांचों गांवों तकरीबन चार हजार लीटर लाहन भी बरामद किया गया। जो, मौके पर ही नष्ट कर दिया। पकड़े गए तस्करों के खिलाफ मुकदमें भी दर्ज हुए हैं। रामगंगा पोषक नहर पर डगमगाई नाव, गिरने से बचे पुलिस कर्मी

गजरौला, जासं : खादर के गांवों में अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी को जाते समय पुलिस कर्मियों से भरी नाव भी डगमगा गई। इस दौरान नाव पलटने से बाल-बाल बच गई। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।

यह मामला गुरुवार की शाम का है। हल्का प्रभारी जावेद अली, छत्रपाल सिंह, आदेश राठी समेत पांच-छह पुलिस कर्मी खादर में अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी के लिए जा रहे थे। गांव दारानगर के पास जब नाव में सवार होकर बीच नहर में पहुंचे तो जलस्तर का बहाव तेज होने के कारण नाव डगमगा गई। इस दौरान पलटने से बाल-बाल बच गई। मशक्कत के बाद पुलिस नहर के पार पहुंची लेकिन, कुछ नहीं मिलने पर वापस लौट आई। हल्का प्रभारी जावेद अली ने बताया कि नाव पलटने से बच गई थी। क्योंकि नहर का जलस्तर काफी बढ़ा हुआ चल रहा है। आबकारी विभाग व पुलिस की टीमों ने खादर क्षेत्र के गांवों में छापेमारी अभियान चलाया। चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। अवैध शराब का धंधा चलने नहीं दिया जाएगा।

अनुराग मिश्र, जिला आबकारी अधिकारी, अमरोहा।

chat bot
आपका साथी