धनौरा क्षेत्र में कराए पांच सौ करोड़ के विकास कार्य : तरारा

गजरौला प्रदेश सरकार को साढ़े चार साल पूरे होने पर मंडी धनौरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक ने प्रेस कांफ्रेंस की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:29 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:29 PM (IST)
धनौरा क्षेत्र में कराए पांच सौ करोड़ के विकास कार्य : तरारा
धनौरा क्षेत्र में कराए पांच सौ करोड़ के विकास कार्य : तरारा

गजरौला : प्रदेश सरकार को साढ़े चार साल पूरे होने पर मंडी धनौरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजीव तरारा ने अपने विकास कार्यों का बखान किया। कहा भाजपा के राज में उत्तर-प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने का कार्य किया गया है। सड़क, पानी, बिजली, आवास, किसान सभी पर ध्यान देते हुए विकास कराया गया है।

सोमवार को आयोजित प्रेसवार्ता में विधायक ने बताया कि उन्होंने साढ़े चार साल में विभिन्न विभाग व योजनाओं के माध्यम से पांच सौ करोड़ रुपये के विकास कराए हैं। उनके कार्यकाल की सबसे बड़ी उपलब्धी आजादी के बाद चली आ रही गांव चकनवाला-शीशोवाली के बीच रामगंगा पोषक नहर पर पक्का पुल, तिगरी मेले को सरकारी घोषित व पिछले डेढ़-दो दशक से बंद पड़े डींगरा बिजली घर को चालू करना है।

कहा लोक निर्माण विभाग द्वारा एक सौ 75 करोड़ रुपये की लागत से नई सड़क, पुरानी सड़कों की मरम्मत व चौड़ीकरण का कार्य कराया गया। मंडी समिति, गन्ना विभाग, विधायक निधि, डूडा व त्वरित विभाग योजना से लगभग 40 करोड़ के कार्य कराए गए। 70 करोड़ रुपये से नए बिजलीघर निर्माण व पुराने बिजली घरों की क्षमता वृद्धि के कार्य हुए। सिंचाई विभाग के माध्यम से 30 करोड़ रुपये के काम कराए गए। नई नहर में 100 करोड़ रुपये लगे और राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिक्सलेन में भी अब 100 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। इसके अलावा भी कई विभाग व योजनाओं के तहत विकास कराए गए हैं।

दावा किया लगभग पांच सौ करोड़ रुपये के विकास कराए गए हैं। 158 गांवों को हस्तिनापुर वन सेंचूरी क्षेत्र से बाहर कराया। बछरायूं के आक्सीजन प्लांट का करेंगे उदघाटन

गजरौला : विधायक राजीव तरारा ने बताया 22 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विकास की सौगात देंगे। बछरायूं के संयुक्त चिकित्सालय में लगे बड़े आक्सीजन प्लांट का उदघाटन भी करेंगे।

chat bot
आपका साथी