महिला थाने की जीडी में पहली एफआइआर, सात नामजद

गजरौला औद्योगिक नगरी में महिला थाना परिवार परामर्श केंद्र की जीडी में पहली एफआइआर दर्ज की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:57 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:57 PM (IST)
महिला थाने की जीडी में पहली एफआइआर, सात नामजद
महिला थाने की जीडी में पहली एफआइआर, सात नामजद

गजरौला : औद्योगिक नगरी में महिला थाना परिवार परामर्श केंद्र की जीडी में पहली एफआइआर दर्ज कर ली गई। इसमें विवाहिता की तहरीर पर दहेज के लिए प्रताड़ित व मारपीट कर घर से निकालने की धाराओं में सात ससुरालियों को नामजद किया है। हालांकि आरोपित अभी पुलिस पकड़ से दूर हैं।

मुहल्ला अल्लीपुर भूड़ निवासी महिला बबीता की शादी वर्ष 2017 में मंडी धनौरा क्षेत्र के गांव आजमपुर से हुई थी। आरोप है ससुराल के लोग दहेज के प्रताड़ित व मारपीट करने लगे। मांग पूरी नहीं होने पर मारपीट कर घर से निकाल दिया। इस पर पुलिस महिला थाना परिवार परामर्श केंद्र में दोनों पक्षों के बीच समझौता कराने का प्रयास किया मगर, सफल नहीं मिली।

आखिर में पुलिस ने विवाहिता की तहरीर पर पति सोनू, ससुर हेमराज, सास संतोष, ननद नीतू, सोनी व ननदोई ब्रहमपाल व रिश्तेदार रानी को नामजद करते हुए दहेज के लिए प्रताड़ित करने व मारपीट कर घर से निकालने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। महिला थाना परिवार परामर्श केंद्र प्रभारी श्वेता त्यागी ने बताया अभी तक यहां पर लगभग साठ मामले आए हैं। इनमें सबके समझौते कराए गए।

यह पहला मामला है जिसकी एफआइआर दर्ज की गई है। इस मामले को भी निपटाने के लिए काफी प्रयास किया गया मगर, सफलता नहीं मिली है। महिला थाना परिवार परामर्श केंद्र, गजरौला

- आठ मार्च को महिला दिवस के मौके पर चौकी खुली।

- 15 अप्रैल को महिला थाना परिवार परामर्श केंद्र का दर्जा मिला।

0- आठ मार्च से अब तक 60 शिकायतें थाने पर पहुंचीं।

0- अब तक 45 मामलों में हो चुका है समझौता।

chat bot
आपका साथी