गजरौला में काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस की बोगी में लगी आग

जेएनएन अमरोहा दिल्ली-मुरादाबाद रेलवे लाइन पर काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस की एक बोगी के नीचे से

JagranThu, 02 Dec 2021 12:40 AM (IST)
गजरौला में काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस की बोगी में लगी आग

जेएनएन, अमरोहा : दिल्ली-मुरादाबाद रेलवे लाइन पर काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस की एक बोगी के नीचे से निकल रही बिजली की सप्लाई करने वाली बेल्ट में अचानक आग लग गई। ट्रेन को मौके पर ही रोक लिया और रेलवे कंट्रोल को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची तकनीकी टीम ने आग बुझाई। उधर, आग लगने की सूचना मिलते ही ट्रेन में सवार यात्री भी उतर गए। इससे अफरा-तफरी की स्थिति बन गई।

हादसा दिल्ली-रेलवे लाइन पर गांव दरियापुर के पास हुआ। काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस नई दिल्ली से वाराणसी जा रही थी। दोपहर दो बजकर आठ मिनट पर जैसे ही ट्रेन गजरौला रेलवे स्टेशन से निकलकर गांव दरियापुर के पास पहुंची तो इंजन से तीसरे नंबर की बोगी के नीचे से निकल रही बिजली सप्लाई करने वाली ड्राईनुमा बेल्ट में अचानक आग भड़क गई। इसकी जानकारी ट्रेन के चालक को हुई तो उन्होंने ट्रेन को मौके पर ही रोक लिया दिया और कंट्रोल रूम को सूचना दी। ट्रेन में आग लगने की सूचना से हड़कंप मच गया। मौके पर गजरौला थाने से आरपीएफ इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार, जीआरपी व रेलवे की तकनीकी टीम पहुंच गई। टीम ने आग पर काबू पाया और नई बेल्ट लगाई। इसके बाद राहत की सांस ली गई। करीब 30 मिनट तक ट्रेन रूकने के बाद आगे के रवाना की गई। आरपीएफ के इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार ने बताया कि ट्रेन की बोगियों में बिजली सप्लाई करने वाली ड्राईनुमा बेल्ट में आग लगी थी, जिसके ठीक करने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना हो गई। स्टेशन अधीक्षक देवेंद्र सिंह ने बताया कि करीब आधा घंटे तक ट्रेन रूकी रही थी। ट्रेनों की अनदेखी से हो रही घटनाएं

गजरौला : काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस ट्रेन में हुई आग की घटना से साफ जाहिर होता है कि रेलवे द्वारा ट्रेनों की बेहतर तरीके से देखभाल नहीं की जा रही है। यही वजह है कि रेल के उपकरण कमजोर ही नहीं बल्कि रास्ते में धोखा दे रहे हैं। पूर्व में इस तरह के कई मामले प्रकाश में आ चुके हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.