चंदन ही थी नगर में पकड़ी गई 135 कुंटल लकड़ी

अमरोहा पांच महीना पहले दिल्ली पुलिस व अमरोहा नगर कोतवाली पुलिस द्वारा पकड़ी गई करोड़ों की लकड़ी चंदन ही थी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 11:41 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 11:41 PM (IST)
चंदन ही थी नगर में पकड़ी गई 135 कुंटल लकड़ी
चंदन ही थी नगर में पकड़ी गई 135 कुंटल लकड़ी

अमरोहा: पांच महीना पहले दिल्ली पुलिस व अमरोहा नगर कोतवाली पुलिस द्वारा पकड़ी गई करोड़ों रुपये की चंदन की लकड़ी के मामले में लैब से जांच रिपोर्ट आ गई है। इसमें लकड़ी चंदन की ही होने की पुष्टि की गई है। पुलिस अब आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट लगाने की तैयारी में जुटी है।

पांच माह पहले नगर में पकड़ी गई करोड़ों रुपये की 135 कुंटल चंदन की लकड़ी के मामले में पुलिस ने पुष्टि के लिए देहरादून स्थित लैब में लकड़ी का सैंपल भेजा था। जांच रिपोर्ट में पकड़ी गई लकड़ी चंदन की ही होने की पुष्टि हुई है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि देहरादून से रिपोर्ट मिल गई है। जांच रिपोर्ट में चंदन की लकड़ी की पुष्टि हुई है। चंदन की लकड़ी का गोदाम में भंडारण करने के मामले में वन विभाग ने भी अपनी रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी है।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया इस मामले में वन विभाग द्वारा भी जांच की जा रही थी। वन विभाग से मिली रिपोर्ट के अनुसार आरोपितों ने भंडारण के लिए कोई अनुमति नहीं ली थी। काबिलेगौर है कि नगर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला हाशमी नगर में स्थित के एक गोदाम में दिल्ली पुलिस व अमरोहा पुलिस ने छापा मारा था। यहां से पुलिस ने तस्करी कर लाई गई करोड़ों रुपये की चंदन की लकड़ी पकड़ी थी।

यह गोदाम मुहल्ला मुल्लाना निवासी कमर अंसारी का था। इस मामले में पुलिस ने कमर अंसारी व उसके बेटे शारिक के खिलाफ चंदन की लकड़ी की तस्करी करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की थी। तमाम कोशिश के बाद भी पुलिस आरोपित पिता-पुत्र को गिरफ्तार नहीं कर सकी थी। पुलिस ने अमरोहा नगर के साथ ही दिल्ली में स्थित दोनों के ठिकानों पर कई बार दबिश दी थी, लेकिन पुलिस को सफलता नहीं मिली थी। बाद में इस मामले में आरोपित पिता कमर अंसारी ने स्थानीय अदालत में समर्पण किया था। जहां से स्वास्थ्य के आधार पर उसे जमानत मिल गई। वहीं आरोपित बेटे शारिक को हाईकोर्ट से अंतरिम जमानत मिल चुकी है।

अब पुलिस चंदन तस्करी के मामले में चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी कर रही है। प्रभारी निरीक्षक रविद्र सिंह ने बताया कि आरोपित पिता-पुत्र को जमानत मिल चुकी है। पर्याप्त साक्ष्य पुलिस के पास हैं। जांच लगभग पूरी हो चुकी है। जल्दी ही चार्जशीट दाखिल की जाएगी।

chat bot
आपका साथी