ग्राम समाज की फसल पलटने पर गरजी बंदूकें

गैर आबाद गांव पाइंदापुर की ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा करने को लेकर बुधवार को जनपद बुलंदशहर व अमरोहा के किसान आमने सामने आ गए। आरोप है कि बुलंदशहर जनपद के थाना बहादुरगढ़ के गांव सकरा टीला के लोगों ने गंगा पार कर पिपलौती खुर्द के सामने पहुंचकर यहां के किसानों द्वारा बोई गई फसलों को ट्रैक्टर चलाकर पलटना शुरू किया तो फसल पलटने का विरोध करते हुए यहां के किसान मौके पर पहुंच गए। दोनों जनपदों के किसानों में कहासुनी व नोकझोंक के बाद हवाई फाय¨रग शुरू हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 11:55 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 11:55 PM (IST)
ग्राम समाज की फसल पलटने पर गरजी बंदूकें
ग्राम समाज की फसल पलटने पर गरजी बंदूकें

हसनपुर: गैर आबाद गांव पाइंदापुर की ग्राम समाज की भूमि पर कब्जा करने को लेकर बुधवार को जनपद बुलंदशहर व अमरोहा के किसान आमने सामने आ गए। आरोप है कि बुलंदशहर जनपद के थाना बहादुरगढ़ के गांव सकरा टीला के लोगों ने गंगा पार कर पिपलौती खुर्द के सामने पहुंचकर यहां के किसानों द्वारा बोई गई फसलों को ट्रैक्टर चलाकर पलटना शुरू किया तो फसल पलटने का विरोध करते हुए यहां के किसान मौके पर पहुंच गए। दोनों जनपदों के किसानों में कहासुनी व नोकझोंक के बाद हवाई फाय¨रग शुरू हो गई। गोली चलने की सूचना से सनसनी फैल गई। सूचना पर डायल सौ पुलिस मौके पर पहुंची तो हमलावर किसान वहां से फरार हो गए। उल्लेखनीय है कि गैर आबाद गांव पाइंदापुर की भूमि को लेकर पिपलौती खुर्द व सकरा टीला के किसानों में पहले भी कई बार विवाद व फाय¨रग हो चुकी है। सकरा टीला के किसान उक्त भूमि को अपनी बताते हैं जबकि पिपलौती के किसान भूमि अपनी होने का दावा कर रहे हैं। प्रभारी निरीक्षक संजय प्रताप ¨सह ने बताया कि पाइंदापुर क्षेत्र में फाय¨रग की सूचना पर सौ नंबर पुलिस मौके पर गई थी, लेकिन पुलिस को कोई हाथ नहीं लगा। कोतवाली पर भी कोई पक्ष तहरीर लेकर नहीं आया है।

बकरी बांधने को लेकर पिता-पुत्र में मारपीट, जख्मी

जागरण संवाददाता, हसनपुर

नगर के मुहल्ला कुरैशियान निवासी पिता पुत्र में बकरी बांधने को लेकर बुधवार को दोपहर के समय मारपीट हो गई। सिर में चोट लगने से बुजुर्ग पिता जख्मी हो गया। मुहल्ला निवासी अब्दुल अलीम उर्फ छोटे का आरोप है कि बुधवार को दोपहर 12 बजे बकरी बांधने को लेकर उनके पुत्र इरशाद ने गाली गलौज करते हुए मारपीट कर उन्हें जख्मी कर दिया। पुलिस ने एनसीआर दर्ज कर ली है।

-----------------------------

खेत में गाय पहुंचने पर मारपीट

ढवारसी: थाना आदमपुर के भूवरा गांव में खेत में गाय पहुंचने पर दो पक्षों में मारपीट हो गई। जिसमें मां बेटी जख्मी हो गई। पुलिस ने दो महिलाओं समेत तीन के विरूद्व घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। गांव निवासी मीना का आरोप है कि उसने 8 माह पूर्व एक गाय छोड़ी थी वह गाय मंगलवार को महेश के खेत में चली गई थी। इसी बात को लेकर बीती रात दोनों पक्षों में मारपीट हो गई जिसमें मीना की सास चंद्रवती व नंद विमला गंभीर रूप से जख्मी हो गई। पुलिस ने मीना की तहरीर पर महेश, प्रवेश व राम कटोरी के विरूद्व मारपीट का मुकदमा कायम कर रहरा सीएचसी में भर्ती कराया। चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जिला अस्पताल को रेफर कर दिया है।

chat bot
आपका साथी