जम्मू ले जाकर किया शोषण, बिना मजदूरी दिए भगाया

हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के एक बिजली ठेकेदार ने मजदूरों को जम्मू ले जाकर काम कराने के बाद भगा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 11:01 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 11:01 PM (IST)
जम्मू ले जाकर किया शोषण, बिना मजदूरी दिए भगाया
जम्मू ले जाकर किया शोषण, बिना मजदूरी दिए भगाया

हसनपुर : कोतवाली क्षेत्र के एक बिजली ठेकेदार ने मजदूरों को जम्मू ले जाकर काम कराने के बाद न तो मजदूरी दी और न ही दोनों टाइम भोजन कराया। मजदूरी मांगने पर उन्हें भगा दिया। पीड़ित मजदूर किसी तरह हसनपुर कोतवाली पहुंचे। पुलिस को आपबीती सुनाते हुए आंखें भर आईं।

थाना आदमपुर के गांव भीमा सुल्तानपुर निवासी बुद्धा सिंह, कुलदीप सिंह, जनपद सम्भल के थाना नखासा के गांव केसोपुर भंडी निवासी अंकित, विनीत, लक्ष्मण, वीरपाल, अर्जुन तथा विपिन कुमार बिजली के कारीगर व मजदूर हैं। उक्त सभी मजदूरों का आरोप है सात सितंबर 21, को उन्हें हसनपुर कोतवाली के गांव मकनपुर शुमाली निवासी एक बिजली ठेकेदार पांच सौ रुपये प्रति दिहाड़ी तथा कारीगरों को छह सौ रुपये प्रति दिहाड़ी के हिसाब से तय करके ले गया था। करीब एक महीना पांच दिन तक उनसे विद्युतीकरण का कार्य कराया।

आरोप है कि ठेकेदार उन्हें 24 घंटे में एक टाइम खाना देता था। मजदूरी लालच में वह भूखे पेट ही काम करते रहे। महीना पूरा होने पर उन्होंने अपनी मजदूरी मांगी तो ठेकेदार के भाई ने मजदूरी दिए बिना उन्हें वहां से भगा दिया। किराए का बंदोबस्त करके बामुश्किल वह हसनपुर कोतवाली पहुंचे और पुलिस को आपबीती सुनाई। पहले तो पुलिस ने भी उन्हें टालने का प्रयास किया लेकिन, बाद में भूखे पेट व फटे हाल मजदूरों को देखकर पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई। कोतवाल ने एक मजदूर के संग पुलिस को ठेकेदार के यहां जांच पड़ताल करने के लिए भेजा है।

प्रभारी निरीक्षक पीके चौहान ने बताया मजदूरों को जम्मू ले जाकर मजदूरी न देने की बात सामने आई है। मामले की जांच कर मजदूरी दिलाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी