दहेज की मांग पूरी न होने पर शौहर ने दिया तलाक, मुकदमा

गजरौला दहेज की मांग पूरी न होने पर शौहर ने पत्नी को निकाह के चार साल बाद तलाक दे दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 06:38 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 06:38 PM (IST)
दहेज की मांग पूरी न होने पर शौहर ने दिया तलाक, मुकदमा
दहेज की मांग पूरी न होने पर शौहर ने दिया तलाक, मुकदमा

गजरौला : दहेज की मांग पूरी न होने पर शौहर ने पत्नी को निकाह के चार साल बाद तलाक दे दिया। पुलिस ने शौहर व उसके भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए तलाश शुरू कर दी है।

थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला का निकाह चार साल पहले हसनपुर के मुहल्ला मनिहार चौक कोट पूर्वी निवासी शाने आलम के साथ हुआ था। आरोप है निकाह के बाद ही ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। करीब एक साल पहले विवाहिता ने पुत्री को जन्म दिया। जिस पर ससुराल वाले उसे मानसिक व शारीरिक प्रताड़ित करने लगे। ससुराल वालों ने एक अक्टूबर को विवाहिता को पीटकर घर से निकाल दिया। विवाहिता अपने मायके आ गई।

आरोप है कि 14 अक्टूबर को उसका पति शानेआलम व देवर फईम उसके मायके पहुंचे। पति ने विवाहिता के साथ मारपीट करते हुए उसे तीन तलाक दे दिया। देवर ने भी महिला के साथ अभद्रता की। थाने में तहरीर देने के बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई तो विवाहिता ने पुलिस अधीक्षक के यहां न्याय की गुहार लगाई।

एसपी के आदेश पर महिला के पति शाने आलम तथा देवर फईम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। प्रभारी निरीक्षक आरपी शर्मा ने बताया मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा। महिला को पीटने में दो के खिलाफ मुकदमा

गजरौला : गांव कसेरूवा निवासी नाजमीन ने थाना क्षेत्र के ही गांव सुनपुरा खुर्द निवासी अपने देवर शमशु व उसकी भाभी सीबा पर कुमराला पुलिस चौकी के पास मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी। प्रभारी निरीक्षक आरपी शर्मा ने बताया इस मामले में दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी