नशीले पदार्थों की तस्करी, खुफिया एजेंसियों के निशाने पर अमरोहा

अमरोहा: नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले में अमरोहा जनपद प्रदेश में काफी बदनामी झेल रहा है। यह जिला

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2021 11:19 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2021 11:19 PM (IST)
नशीले पदार्थों की तस्करी, खुफिया एजेंसियों के निशाने पर अमरोहा
नशीले पदार्थों की तस्करी, खुफिया एजेंसियों के निशाने पर अमरोहा

अमरोहा: नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले में अमरोहा जनपद प्रदेश में काफी बदनामी झेल रहा है। यह जिला खुफिया एजेंसियों के निशाने पर आ गया है। स्मैक व गांजा की तस्करी करने वालों के तार नेपाल से जुड़े होने की पुष्टि हुई हैं। खुफिया एजेंसियों के साथ ही स्थानीय पुलिस भी तस्करों के गैंग का भंडाफोड़ करने में जुट गई है। बीते चार महीने में अमरोहा जनपद के पांच युवक लगभग चार करोड़ रुपये के गांजा समेत प्रदेश के तीन स्थानों पर गिरफ्तार हो चुके हैं। कई फरार चल रहे हैं। उनकी तलाश में एसटीएफ लगी है।

खेल व फिल्मी जगत में अमरोहा का नाम देश ही नहीं बल्कि दुनिया में पहचाना जाता है परंतु यहां के कुछ लोग जिले का नाम बदनाम भी कर रहे हैं। नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले में इन दिनों अमरोहा की बदनामी प्रदेश स्तर पर हो रही है। अमरोहा के रहने वाले लोगों का एक गैंग प्रदेश में सक्रिय है तथा नशीले पदार्थों की तस्करी कर रहा है। गांजा व स्मैक की सप्लाई बड़े पैमाने पर की जा रही है। इसकी पुष्टि बीती 21 सितंबर 2020 को एसटीएफ द्वारा पकड़े गए ट्रक में लाद कर मथुरा के लिए लाया जा रहा गांजा कर रहा है। एसटीएफ द्वारा पकड़े गए इस ट्रक में 978 किलो गांजा पकड़ा गया था। इसकी कीमत लगभग दो करोड़ रुपये आंकी गई थी। डिडौली क्षेत्र के गांव मूंढ़ा इम्मा निवासी मोईन व रियाजुन को गिरफ्तार किया था। जबकि पास के गांव निवासी उनका साथी फरार हो गया था।

इससे पहले एसटीएफ ने 19 जुलाई को आजमगढ़ से तीन युवकों को 290 किलो गांजा के साथ गिरफ्तार किया था। इनमें दो युवक अमरोहा के हसनपुर के मुहल्ला काला शहीद निवासी तैयब व नदीम हैं। इस गांजा की कीमत लगभग 75 लाख रुपये थी। तीसरा मामला बीते माह मेरठ में लग्जरी बस में पकड़ी गई गांजा की खेप से जुड़ा है। इसके तस्करों के तार भी अमरोहा से जुड़े हैं। वहीं जिले में स्मैक की तस्करी भी बड़े पैमाने पर की जा रही है।

सूत्र बताते हैं कि नशीले पदार्थों की तस्करी के तार नेपाल से जुड़े हैं। जिसे लेकर खुफिया एजेंसी सक्रिय हो गई हैं। जिले में नेटवर्क का भंडाफोड़ करने के लिए स्थानीय पुलिस भी लगी है। तैयब की खुल चुकी हिस्ट्रीशीट

अमरोहा: नशीले पदार्थों की तस्करी में आजमगढ़ की जेल में बंद तैयब की हिस्ट्रीशीट खोली जा चुकी है। बता दें कि एसटीएफ द्वारा अमरोहा पुलिस को पत्र भेज कर सभी आरोपितों की हिस्ट्रीशीट खोलने तथा गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई करने की संस्तुति की थी। हसनपुर प्रभारी निरीक्षक नीरज कुमार ने बताया कि तैयब की हिस्ट्रीशीट खोली जा चुकी है। जबकि नदीम को लेकर प्रक्रिया जारी है। वहीं डिडौली प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार ने बताया कि नईम व रियाजुन की हिस्ट्रीशीट खोलने की प्रकिया चल रही है। रिपोर्ट बनाकर उच्चाधिकारियों को प्रेषित की गई है।

chat bot
आपका साथी