महिला की अलग-अलग बनाई मेडिकल रिपोर्ट, जांच शुरू

अमरोहा तीन दिन के अंतराल में एक महिला की दो मेडिकल रिपोर्ट बना दी गईं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 11:54 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:54 PM (IST)
महिला की अलग-अलग बनाई मेडिकल रिपोर्ट, जांच शुरू
महिला की अलग-अलग बनाई मेडिकल रिपोर्ट, जांच शुरू

अमरोहा: तीन दिन के अंतराल में एक महिला की दो मेडिकल रिपोर्ट बना दी गईं। एक रिपोर्ट में महिला के कोई चोट नहीं थी जबकि, दूसरी रिपोर्ट में उसके चोट दर्शायी गई हैं। मेडिकल परीक्षण में फर्जीवाड़े की शिकायत पर जिलाधिकारी बालकृष्ण त्रिपाठी ने सीएमओ को जांच सौंपकर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

रजबपुर थाना क्षेत्र के गांव हिमायूंनगर निवासी धीर सिंह ने डीएम को दिए शिकायती पत्र में कहा है कि 30 सितंबर को गांव के ही रहने वाले संजीव, राजीव, सोरन, धनवीर व कुलदीप ने उसके भाई पर जानलेवा हमला किया। इसकी रिपोर्ट थाने में दर्ज है। आरोप है कि हमलावरों ने फैसले का दबाव बनाने के उद्देश्य से जिला अस्पताल में तैनात डाक्टर इकबाल से परिवार की महिला बीना की फर्जी मेडिकल रिपोर्ट बनवाई और मुरादाबाद अस्पताल रेफर करा लिया। दो अक्टूबर को यह काम किया गया जबकि 30 सितंबर को ही जोया सीएचसी में भी बीना का मेडिकल परीक्षण हुआ था। उसमें किसी भी तरह की चोट की पुष्टि नहीं हुई थी और रिपोर्ट नार्मल थी।

उसका आरोप है तीन दिन बाद डाक्टर ने उनको जिला अस्पताल में बिना पुलिस की स्लिप के बुलाया और मेडिकल कर दिया। डीएम ने मुख्य चिकित्साधिकारी डा.संजय अग्रवाल को एक मेडिकल कमेटी गठित कर बीना का पुन: मेडिकल परीक्षण कराने और शिकायतकर्ता के आरोपों की जांच करने के निर्देश दिए हैं। जांच में दोषी मिलने पर निलंबन की कार्रवाई करने को कहा। जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं, वह सरासर निराधार हैं। मैंने महिला का मेडिकल परीक्षण नहीं किया है। किसी ने गलत जानकारी दी है। जांच में पूरी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

डा. इकबाल, जिला संयुक्त चिकित्सालय।

chat bot
आपका साथी