लापरवाही पर एक्सईएन विद्युत व नलकूप का जवाब तलब

अमरोहा जिलाधिकारी उमेश मिश्र ने महीनों से बेकार पड़े नलकूप के ट्रांसफार्मर नहीं बदलने पर नाराजगी जताई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 06:31 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 06:31 PM (IST)
लापरवाही पर एक्सईएन विद्युत व नलकूप का जवाब तलब
लापरवाही पर एक्सईएन विद्युत व नलकूप का जवाब तलब

अमरोहा : जिलाधिकारी उमेश मिश्र ने महीनों से बेकार पड़े नलकूप के ट्रांसफार्मर नहीं बदले जाने व रुपये जमा करने के बाद भी कनेक्शन नहीं करने के मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने एक्सईएन नलकूप व विद्युत का जवाब तलब किया है।

सोमवार की दोपहर करीब दो बजे कलक्ट्रेट सभागार में लंबित परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने महीनों से बेकार पड़े ट्यूबवेल के ट्रांसफार्मर नहीं बदलने पर एक्सईएन नलकूप से गहरी नाराजगी जताई और उनका जवाब तलब किया। साथ ही तीन दिन के अंदर उनको नहीं बदलवाने पर कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखने के लिए चेताया।

उन्होंने कहा कि इस समय किसानों को सिचाई की आवश्यकता है। इसलिए कोई भी ट्यूबवेल खराब नहीं होना चाहिए। उन्होने एक्सईएन अभियंता सिचाई को निर्देश दिए कि नहरों की शिल्ट सफाई समय से करा ली जाए। इसका सत्यापन डीडीओ से कराकर रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए। जिलाधिकारी ने हसनपुर तहसील क्षेत्र के गांव करनपुर माफी में पाइप पेयजल योजना का विद्युत कनेक्शन करने के लिये पैसा विभाग में जमा कर दिये जाने और उसके बावजूद कनेक्शन न होने पर एक्सईएन से स्पष्टीकरण मांगा है। इस दौरान सीडीओ चंद्रशेखर शुक्ला के अलावा सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी