शिकायत का समय से व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें अधिकारी

शनिवार को जिले के सभी थानों में समाधान दिवस का आयोजन किया गया था। डीएम बीके त्रिपाठी व एसपी पूनम ने नौगावां सादात थाने पहुंच जनशिकायतें सुनीं। इस दौरान उन्होंने अधीनस्थ से कहा कि वह समय रहते शिकायतों का निस्तारण कराएं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 12:27 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 12:27 AM (IST)
शिकायत का समय से व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें अधिकारी
शिकायत का समय से व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें अधिकारी

अमरोहा, जेएनएन: जिलाधिकारी बीके त्रिपाठी ने कहा कि जनशिकायतों का निस्तारण समय से व गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए। ताकि फरियादी को बार-बार दौड़ना न पड़े। लापरवाही पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

शनिवार को जिले के सभी थानों में समाधान दिवस का आयोजन किया गया था। डीएम बीके त्रिपाठी व एसपी पूनम ने नौगावां सादात थाने पहुंच जनशिकायतें सुनीं। इस दौरान उन्होंने अधीनस्थ से कहा कि वह समय रहते शिकायतों का निस्तारण कराएं। इस मौके पर एसडीएम अशोक शर्मा, तहसीलदार मोनालिसा जौहरी, प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार भी मौजूद रहे। उसके बाद दोनों अधिकारी मंडी धनौरा थाना पहुंचे तथा वहां भी शिकायतें सुनीं। दोनों अफसरों के जाने के बाद एसडीएम मांगेराम चौहान व सीओ सतेंद्र सिंह ने शिकायतों का निस्तारण किया। दर्ज कराई गई चार शिकायतों में राजस्व की दो शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। इस मौके पर थाना प्रभारी निरीक्षक जयवीर सिंह, रमेशचंद्र आदि मौजूद थे। वहीं दूसरी ओर थाना बछरायूं में थाना दिवस में आई दो शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। इस मौके पर तहसीलदार अर्चना शर्मा, थाना प्रभारी निरीक्षक पंकज वर्मा, एसएसआइ नरेंद्र सिंह आदि मौजूद थे। गजरौला में सीओ सतेंद्र सिंह, चकबंदी अधिकारी व प्रभारी निरीक्षक शरद मलिक ने शिकायतें सुनीं हैं। शिकायतों में मारपीट की एक और बाकी राजस्व विभाग से संबंधित यानी जमीनों के विवाद थे। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि आठ शिकायत निपट गईं हैं। उधर

कोतवाली हसनपुर में सीओ श्रेष्ठा ठाकुर तथा थाना रहरा में तहसीलदार भूपेंद्र सिंह ने शिकायतें सुनी। दोनों थानों में तीन तीन शिकायतें दर्ज की गई। जिनमें से एक एक शिकायत का तत्काल निस्तारण करा दिया गया। थाना सैदनगली में पांच शिकायतें दर्ज की गई। जिनमें से तीन का मौके पर निस्तारण किया गया। जबकि, थाना आदमपुर में दो शिकायतें दर्ज की गई हैं। जिनके निस्तारण के लिए टीम गठित की गई है। वहीं नगर कोतवाली में एसडीएम सदर विवेक यादव, सीओ सतीश चंद्र पांडे व प्रभारी निरीक्षक आरपी शर्मा ने शिकायतें सुनीं। डिडौली में नायब तहसीलदार केके चौरसिया व कोतवाल मोहित चौधरी ने शिकायतें सुनकर निस्तारण किया।

chat bot
आपका साथी