बाईखेड़ा व बुरावली में 29 को होगा पुनर्मतदान

अमरोहा जनपद की दो ग्राम पंचायतों बाईखेड़ा व बुरावली में पुनर्मतदान होगा। इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने अनुमति दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 11:53 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 11:53 PM (IST)
बाईखेड़ा व बुरावली में 29 को होगा पुनर्मतदान
बाईखेड़ा व बुरावली में 29 को होगा पुनर्मतदान

अमरोहा: जनपद की दो ग्राम पंचायतों बाईखेड़ा व बुरावली में पुनर्मतदान होगा। इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने 29 अप्रैल की तारीख तय कर दी है। 28 की दोपहर को संबंधित ब्लाक क्षेत्र से पोलिग पार्टियों की रवानगी होगी। एक ग्राम पंचायत में प्रधान पद तो दूसरी में क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए वोट पड़ेंगे। इस दौरान दोनों जगह भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहेगा। यह था मामला

हसनपुर ब्लाक क्षेत्र की ग्राम पंचायत बाईखेड़ा में 19 अप्रैल को मतदान हो रहा था। इस बीच फर्जी वोटिग को लेकर यहां बवाल हो गया। ग्रामीणों ने पीठासीन अधिकारी व मतदान कार्मिकों के साथ मारपीट की थी और ग्राम प्रधान पद के बैलेट पेपर लूट लिए थे। बुरावली ग्राम पंचायत में बीडीसी सदस्य के मतपत्र को लेकर मामला फंसा था। यहां तीन बूथों पर पहुंचे बैलेट पेपर में एक बूथ पर एक बीडीसी सदस्य का चिह्न नहीं था। इसको लेकर हंगामा हुआ। मामला अफसरों ने संभाला। मतदान संपन्न होते ही जिलाधिकारी ने दोनों ही ग्राम पंचायतों में पुनर्मतदान की संस्तुति कर रिपोर्ट राज्य निर्वाचन आयोग को भेज दी। इस पर आयोग ने संज्ञान लिया और पुनर्मतदान कराने के आदेश दिए हैं। इस संबंध में विशेष कार्याधिकारी एसके सिंह का आदेश मुख्यालय पहुंच चुका है।

जिले में 29 अप्रैल को बाईखेड़ा में प्रधान व बुरावली में बीडीसी सदस्य पद के लिए पुनर्मतदान होगा। 28 को हसनपुर मंडी समिति से पोलिग पार्टी बाईखेड़ा व बिहारी कन्या इंटर कालेज रहरा से बुरावली के लिए रवाना होंगी। इस बार दोनों बूथों पर भारी पुलिस बल तैनात किया जाएगा।

उमेश मिश्र, जिलाधिकारी।

chat bot
आपका साथी