लड्डू गोपाल को भोग लगाकर किया व्रत का परायण

अमरोहा जिलेभर में जन्माष्टमी हर्षोल्लास से मनाई गई। श्रद्धालुओं ने उपवास रखा और मंदिरों में

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 11:55 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 11:55 PM (IST)
लड्डू गोपाल को भोग लगाकर किया व्रत का परायण
लड्डू गोपाल को भोग लगाकर किया व्रत का परायण

अमरोहा : जिलेभर में जन्माष्टमी हर्षोल्लास से मनाई गई। श्रद्धालुओं ने उपवास रखा और मंदिरों में विधिवत पूजा-अर्चना कर लड्डू गोपाल को भोग लगाकर अपने परायण किया। मंदिरों में राधा-कृष्ण की झांकियां आकर्षण का केंद्र रर्ह। घंटे और घड़ियालों की गूंज से चौतरफा भक्तिमय का माहौल रहा।

जन्माष्टमी के अवसर पर श्रद्धालुओं में सुबह से ही उत्साह देखा गया। घर-घर श्रद्धालुओं ने कृष्ण की मूर्ति को स्नान कराकर आकर्षक वस्त्र पहनाए। उपवास रखकर विधिवत पूजा-अर्चना की। पुजारियों ने भी मंदिरों के सुबह से ही कपाट खोलकर साफ सफाई की। राधा-कृष्ण रूपी प्रतिमाओं को नई-नई पोशाक पहनाई। मंदिरों को विभिन्न प्रकार रंग-बिरंगी लाइटों, झालरों से खूब सजाया। इससे रात को मंदिर जगमग हो गए। इतना ही नहीं जन्माष्टमी पर मंदिरो पर बच्चों ने श्रीकृष्ण, राधा रूपी आदि झांकियों का किरदार निभाया। झांकियों को देखने के लिए श्रद्धालु दूर-दूर से आ रहे थे।

वासुदेव तीर्थ स्थल, रियासत वाला मंदिर, बाबा गंगानाथ मंदिर, चौरासी घंटा मंदिर, इच्छापूर्ति महादेव मंदिर, कामनाथ मंदिर, सुबोधनगर का शिव मंदिर, खंडेलवाल मंदिर, बालाजी मंदिर आदि मंदिरों पर देर रात तक श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। इसके अलावा नौगावां सादात, जोया, डिडौली और रजबपुर में भी धूमधाम से जन्माष्टमी का त्योहार मनाया गया। झांकियां आकर्षण का केंद्र रर्ह। मंदिरों में घंटे और घड़ियालों की गूंज से नगर में चौतरफा भक्ति का माहौल रहा।

chat bot
आपका साथी