गुरु पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई डुबकी

शनिवार को पूर्णिमा के अवसर पर स्नान को शासन व प्रशासन के स्तर से किसी तरह की छूट नहीं दी गई थी। सरकार की ओर से जारी कोविड गाइड लाइन का पालन कराने को पुलिस भी अलर्ट रही। इसके बाद भी श्रद्धालुओं की भीड़ ब्रजघाट के लिए उमड़ी तो पुलिस रोक नहीं सकी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 12:25 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 12:25 AM (IST)
गुरु पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई डुबकी
गुरु पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई डुबकी

अमरोहा,जेएनएन: कोरोना संक्रमण के चलते भीड़ जुटने पर प्रतिबंध होने के बावजूद पूर्णिमा के स्नान को श्रद्धालु पतित पावनी मां गंगे के ब्रजघाट और तिगरी स्थित गंगा घाट आ पहुंचे। यहां श्रद्धालुओं ने मां गंगे को नमन करते हुए आस्था की डुबकी लगाकर पुण्यलाभ कमाया। इस मौके पर ब्रजघाट में श्रद्धालुओं की अधिक भीड़ के कारण धक्का-मुक्की की स्थिति भी बनी रही।

शनिवार को पूर्णिमा के अवसर पर स्नान को शासन व प्रशासन के स्तर से किसी तरह की छूट नहीं दी गई थी। सरकार की ओर से जारी कोविड गाइड लाइन का पालन कराने को पुलिस भी अलर्ट रही। इसके बाद भी श्रद्धालुओं की भीड़ ब्रजघाट के लिए उमड़ी तो पुलिस रोक नहीं सकी। भोर से ही श्रद्धालु काफी संख्या में ब्रजघाट में गंगा तट पर पहुंच गए और पतित पावनी मां गंगे को नमन करते हुए आस्था की डुबकी लगाकर पुण्यलाभ प्राप्त किया। तिगरी में भी श्रद्धालु सुबह से दोपहर तक स्नान करते नजर आए। इस मौके पर श्रद्धालुओं ने स्नान करने के साथ पुरोहितों इत्यादि को दान-दक्षिणा देकर भी पुण्य कमाया। तिगरी के पुरोहित पंडित गंगा सरन शर्मा ने बताया कि तिगरी गंगा घाट पर पुलिस की मौजूदगी कम ही श्रद्धालु पहुंचे लेकिन, दूसरे स्थानों पर स्नान करके लौट गए। इधर जाम के कारण ब्रजघाट गंगा पुल पर मुरादाबाद व दिल्ली दिशा में वाहन रेंग-रेंग कर पास हुए।

------------------------

पुलिस कर्मी ने की अभद्रता

तिगरी अस्पताल में तैनात कर्मचारी ने बताया कि पुलिस ने उन्हें डयूटी पर आने से पुलिस कर्मी ने रोकते हुए अभद्रता की। वहीं पपसरा गांव से एक महिला व उसका पति अपने गोद के बच्चे का दिखाने अस्पताल आ रहे थे। पुलिस कर्मी ने उन्हें भी अस्पताल नहीं आने दिया।

chat bot
आपका साथी