इमाम को लेकर देवबंदी-बरेलवी भिड़े

इमाम द्वारा नमाज पढ़ाए जाने को लेकर देवबंदी व बरेलवी मसलक के लोगों में मारपीट हो गई। दोनों पक्षों के बीच पथराव भी किया गया। दो लोग मामूली रूप से चोटिल हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 10:59 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 10:59 PM (IST)
इमाम को लेकर देवबंदी-बरेलवी भिड़े
इमाम को लेकर देवबंदी-बरेलवी भिड़े

अमरोहा: इमाम द्वारा नमाज पढ़ाए जाने को लेकर देवबंदी व बरेलवी मसलक के लोगों में मारपीट हो गई। पथराव भी किया गया। दो लोग मामूली रूप से चोटिल हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया। गांव के 18 लोगों के हिरासत में ले लिया। देर शाम दोनों पक्षों में समझौता हो गया। किसी भी पक्ष ने कार्रवाई के लिए तहरीर नहीं दी।

यह मामला देहात थाना क्षेत्र के गांव शाहिदपुर का है। यहां पर एक ही मस्जिद है। जिसमें सभी लोग नमाज पढ़ते हैं। तीन महीना पहले गांव के लोगों ने बरेली निवासी मौलाना वाजिद अली को बतौर इमाम मस्जिद में रख लिया। अब बीते दो दिन से इमाम द्वारा नमाज पढ़ाए जाने के तरीके को लेकर लोगों में बहस चल रही थी। बता दें कि इस गांव में देवबंदी व बरेलवी मसलक के लोग रहते हैं।

मंगलवार लगभग दस बजे इमाम द्वारा नमाज पढ़ाए जाने को लेकर दोनों मसलक के लोगो में कहासुनी बढ़ गई। देवबंदी मसलक की तरफ से इमामुद्दीन व बरेलवी मसलक की तरफ से नजाकत पक्ष के लोग आमने-सामने आ गए। देखते ही देखते उनके बीच मारपीट होने लगी। इसी दौरान पथराव हो गया। इस घटना से गांव में हड़कंप मच गया। मारपीट व पथराव की सूचना मिलते ही एसओ देहात राजीव शर्मा पुलिस बल के साथ गांव पहुंच गए। बाद में यूपी-100 की टीम भी आ गई। पुलिस ने गांव में मामला शांत कराया। इस घटना में दो लोग मामूली रूप से घायल हुए।

मौके पर पहुंची पुलिस ने गांव से दोनों पक्षों के 18 लोगों को हिरासत में ले लिया। वहीं सुरक्षा के लिहाज से गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया। देर शाम दोनों पक्षों के लोगों में समझौता हो गया। दोनों पक्षों ने थाने पहुंच कर फैसलानामा प्रस्तुत कर दिया। इस बारे में एसओ राजीव शर्मा ने बताया कि नमाज पढ़ने को लेकर विवाद हुआ था। कुछ ग्रामीणों को हिरासत में भी लिया गया। किसी भी पक्ष ने तहरीर नहीं दी थी। अलबत्ता देर शाम फैसलानामा लेकर थाने आए थे। उन्होंने कहा कि शांति व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी