रकम दोगुनी करने का झांसा देकर ठगने वाला दबोचा

रकम दोगुनी करने का झांसा देकर ठगने वाला आरोपिय गिरफ्तार कर लिया। वह तीन लोगों से साढ़े ग्यारह लाख रुपये ले रहा था। आरोपित के समर्थन में सत्ताधारी दल के कुछ नेता भी थाने पहुंचे थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 10:33 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 10:33 PM (IST)
रकम दोगुनी करने का झांसा देकर ठगने वाला दबोचा
रकम दोगुनी करने का झांसा देकर ठगने वाला दबोचा

रजबपुर : रकम दोगुनी करने का झांसा देकर ठगने वाला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वह तीन लोगों से साढ़े ग्यारह लाख रुपये ले रहा था। आरोपित के समर्थन में सत्ताधारी दल के कुछ नेता भी थाने पहुंचे। पूछताछ के दौरान मामला खुलकर सामने आया तो वह भी पीछे हो गए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया।

शुक्रवार शाम प्रभारी निरीक्षक धर्मेंद्र ¨सह को मुखबिर से सूचना मिली कि हाइवे पर टोल प्लाजा के पास कार में चार लोग सवार हैं। वह लोगों को रकम दोगुनी करने का झांसा देकर उनसे पैसे ठगने का काम करते हैं। पुलिस ने मौके पर जाकर चारों को पकड़ा तथा थाने ले आए। पूछताछ के दौरान चारों ने अपने नाम फैजान निवासी छजलैट, विजेंद्र निवासी खाई खेडा, कुलवीर व विपिन निवासी ठाकुरद्वारा बताए। विजेंद्र ने बताया कि फैजान ने उससे दो लाख रुपये, कुलवीर से चार 30 हजार व विपिन से पांच लाख रुपये लिए थे। कहा था कि एक बैंक मैनेजर के खाते में पैसे हैं। जो उन्होंने नोटबंदी के दौरान एकत्र किए थे। अब मैनेजर उन पैसों को दूसरे लोगों के खाते में भेजना चाहते हैं। इसके लिए पहले एडवांस जमा कर खाते में पैसे भेजेंगे। जमा रकम को दोगुना कर दिया जाएगा।

तीनों पीड़ितों ने बताया कि वह 11 लाख 30 हजार रुपये दे चुके थे। परंतु खाते में पैसे न आने पर आज फैजान से बात करने यहां आए थे। उधर फैजान की गिरफ्तारी की सूचना मिलने पर सत्ताधारी दल के कुछ नेता थाने पहुंचे तथा उसे फंसाने का आरोप लगाया। पुलिस ने फैजान से पूछताछ की तो उसने गुनाह कबूल कर लिया। उसके बाद विरोध करने वाले लोग वहां से खिसक लिए। पुलिस ने फैजान की निशानदेही पर साढ़े ग्यारह लाख रुपये बरामद कर लिए हैं। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि फैजान गजरौला में दुकान करता है तथा लोगों को झांसा देकर पैसे ठगता था। मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।

chat bot
आपका साथी