शार्ट सर्किट से जला कॉटन गोदाम

अमरोहा शार्ट सर्किट से कॉटन से भरे गोदाम में आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि पास के गोदाम खाली करान पड़े।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 06:06 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 06:06 PM (IST)
शार्ट सर्किट से जला कॉटन गोदाम
शार्ट सर्किट से जला कॉटन गोदाम

अमरोहा: शार्ट सर्किट से कॉटन के बंडल से भरे गोदाम में आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि आसपास के गोदाम को भी खाली करा लिया गया। देर रात दमकल की पांच गाड़ी आग पर काबू करने में जुटी रही। स्थानीय लोगों के साथ दो थानों की पुलिस भी मौके पर मौजूद रही। घटना में 15 लाख का नुकसान बताया जा रहा है।

यह घटना नगर कोतवाली क्षेत्र में अमरोहा अतरासी मार्ग पर ओवरब्रिज के पास हुई। यहां संजीवनी अस्पताल से थोड़ी आगे रेलवे लाइन के किनारे मुहल्ला कल्याणपुरा निवासी मुहम्मद अहमद पाशा का कॉटन का गोदाम है। इस गोदाम में शहर के कई कॉटन कारोबारियों की तैयार रुई के बंडल रखे हुए थे।

शनिवार रात गोदाम में श्रमिक भी थे तथा रुई के बंडल की पैकिग कर रहे थे। लगभग 10 बजे वहां शार्ट सर्किट हुआ तथा केबिल से निकली चिगारी रुई के बंडल पर जा गिरी। देखते ही देखते आग धधक उठी। आग बेकाबू होते देख श्रमिक शोर मचाते हुए भागे। मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली।

सूचना मिलने पर सीओ सदर विजय कुमार राना अपने साथ नगर कोतवाली व देहात पुलिस को लेकर पहुंच गए तथा स्थानीय लोगों के साथ आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया। अमरोहा व गजरौला से दमकल की गाड़ियां आ गई। आग इतनी भयंकर थी कि आसपास के गोदाम को भी खाली करा लिया गया था। देर रात जाकर आग पर काबू पाया जा सका। घटना से हड़कंप मचा रहा।

गोदाम स्वामी मुहम्मद अहमद पाशा ने बताया कि गोदाम में शार्ट सर्किट से आग लगी है। लगभग 15 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

chat bot
आपका साथी