ढवारसी सीएचसी में होगा कोरोना के मरीजों का इलाज

ढवारसी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में बने अस्पतालों को कोविड-19 क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:47 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:47 PM (IST)
ढवारसी सीएचसी में होगा कोरोना के मरीजों का इलाज
ढवारसी सीएचसी में होगा कोरोना के मरीजों का इलाज

ढवारसी : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में बने अस्पतालों को कोविड-19 का इलाज करने के आदेश दिए है। इसी क्रम में जिलाधिकारी उमेश मिश्र, एसपी सुनीति तथा सीएमओ डॉ सौभाग्य प्रकाश ने ढवारसी सीएचसी पहुंचकर मुआयना किया। जिलाधिकारी ने बारीकी से कोविड कक्षों में ऑक्सीजन सप्लाई को चेक किया। कोविड-रूमों में पंखे लगवाने का आदेश दिया।

रविवार को उन्होंने क्षेत्र के नवनिर्वाचित प्रधानों से अपील करते हुए कहा कि देश इस समय महामारी से जूझ रहा है। इसको लेकर सभी अपनी ग्राम पंचायत में सैनिटाइजेशन अवश्य कराएं और लोगों को जागरूक करें। बिना काम के घर से बाहर न निकलें। क्षेत्र के कुछ निर्वाचित प्रधानों ने कोविड-19 के इलाज के लिए धनराशि भी दी। ग्राम प्रधान ढवारसी आरिफ अहमद ने एक लाख रुपये जेनरेटर के लिए दिए हैं। दूल्हेपुर अहीर ग्राम प्रधान अमित कुमार ने 51 हजार रुपये, कोकापुर ग्राम प्रधान रतन सिंह ने 11 हजार रुपये तथा फतेहपुर अधेक के प्रधान नरेश कुमार ने खाने की व्यवस्था की जिम्मेदारी ली है। अन्य प्रधानों ने भी सहयोग का आश्वासन दिया।

जिलाधिकारी उमेश मिश्र ने निर्वाचित ग्राम प्रधानों को शाबाशी दी। इस मौके पर उपजिलाधिकारी विजय शंकर मिश्र, लेखपाल अमित त्यागी, सीएचसी प्रभारी डॉ आरिफ समी, राजीव गोयल, चौकी प्रभारी धर्मेंद्र सिंह, वरिष्ठ उपनिरीक्षक शौकेंद्र सिंह, मौजूद रहे। 30 बेड का कोविड केंद्र बनाने का निर्णय

ढवारसी : मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सौभाग्य प्रकाश ने बताया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ढवारसी को 30 बेड का कोविड केंद्र बनाने का निर्णय लिया गया है। इसे बहुत जल्द शुरू कर दिया जाएगा। यहां पर क्षेत्र के कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज मुफ्त होगा। जिलाधिकारी ने सांथलपुर गोशाला का किया निरीक्षण

ढवारसी : जिला अधिकारी उमेश मिश्र ने साथलपुर स्थित वृद्ध गोशाला का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गंदगी देख जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई। उपजिलाधिकारी विजय शंकर मिश्र को भूसे का इंतजाम करने तथा पशुओं के लिए चरागाह की खाली जमीन पर हरे चारे की बुवाई कराने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी