चांद नगर में आधा गांव बीमार, जांच न कोई उपचार

अमरोहा कोरोना तेज के साथ गांवों में पांव पसार रहा है। मुख्यमंत्री ने भी गांव गांव जाकर जांच का आदेश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:49 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:49 PM (IST)
चांद नगर में आधा गांव बीमार, जांच न कोई उपचार
चांद नगर में आधा गांव बीमार, जांच न कोई उपचार

अमरोहा : कोरोना तेज के साथ गांवों में पांव पसार रहा है। मुख्यमंत्री ने भी गांव गांव जाकर जांच व इलाज की बात कही है। इसके बावजूद अभी अफसर नहीं जागे हैं। रजबपुर थानाक्षेत्र के गांव चांदनगर में एक घर छोड़कर दूसरे घर में खांसी, जुकाम व बुखार के रोगी हैं। ग्रामीणों की मानें तो वह कई बार इसकी सूचना जिले के कंट्रोल रूम को भी दे चुके हैं, इसके बावजूद इलाज तो दूर जांच को भी कोई नहीं पहुंचा।

रजबपुर थानाक्षेत्र स्थित गांव चांदनगर के हालात बहुत खराब हैं। यहां अधिकांश घरों में लोग जुकाम, बुखार, खांसी से परेशान हैं। कई लोग जांच में कोरोना संक्रमित भी निकल चुके हैं। इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग से कोई टीम जांच को नहीं पहुंची है। इसी गांव के रहने वाले रेलकर्मी गौरव बताते हैं कि वह कुछ दिनों से खांसी व बुखार से पीड़ित थे। इसके चलते कोरोना की जांच कराई। पांच अप्रैल को मिली जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो गई। तब से घर पर रहकर ही इलाज कर रहे हैँ। तीन दिन बीतने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग से कोई फोन नहीं आया तो आठ अप्रैल को खुद कंट्रोल रूम पर शिकायत दर्ज कराई। इसके अगले दिन गांव में तैनात आशा ने दवा की किट पहुंचा दी।

इस गांव में रहने वाले रेल कर्मी के पांच-छह अन्य परिवार भी कोरोना संक्रमित हैं। कोरोना संक्रमण की चपेट में चांद नगर अकेला गांव नहीं है बल्कि, भैड़ा भरतपुर, पट्टी सादात, करौंदी, सैदपुर इम्मा, मुकारी मूंडा, पांयती आदि गांव संक्रमण की चपेट में हैं। इन गांवों में भी न सेनिटाइजेशन हो रहा है और न ही मरीजों को दवाओं की किट पहुंचाई जा रही है। गांव के सैकड़ों लोग बुखार, जुकाम से परेशान हैं, अभी तक स्वास्थ्य महकमे की ओर से कोई दवा लेकर नहीं आया।

सोमपाल सिंह, ग्रामीण। गांव में कई लोग बीमार हैं। इलाज व जांच को हमने पांच अप्रैल को डीएम को ज्ञापन दिया, ट्वीट भी किया, मगर अभी तक कोई जांच को नहीं पहुंचा।

नवनीत कुमार गोला, ग्रामीण। गांव में बड़ी संख्या में लोग खांसी, बुखार से पीड़ित हैं। अभी तक जांच के लिए कोई नहीं आया, सभी घर में इलाज कर रहे हैं।

करतार सिंह, ग्रामीण। गांव में खांसी, जुकाम, बुखार का प्रकोप है। कोरोना की जांच में कुछ निगेटिव व कुछ पाजिटिव निकले हैं, अभी जांच को कोई टीम नहीं आई है।

खजान सिंह, ग्रामीण।

गांव के कई परिवार खांसी, जुकाम, बुखार से परेशान हैं। फिलहाल ये सभी लोग घरों पर रहकर इलाज करा रहे हैं। हमने स्वास्थ्य विभाग को सूचना दे दी है, जल्द ही टीम भेजकर सेनिटाइजेशन व दवा वितरण का आश्वासन दिया है।

मनवीर सिंह, नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान, चांद नगर।

स्वास्थ्य महकमे को टीमें गठित कर गांव-गांव जाकर दवाएं वितरित कराने के निर्देश दिए गए हैं। जिन गांवों में टीम नहीं पहुंची हैं और लोग संक्रमित हैं, वहां विशेष रूप से टीम को भेजकर दवा वितरित कराई जाएगी। उमेश मिश्र, जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी