जांच के दावों की निकली हवा, प्रधान समेत चार की मौत

गजरौला कोरोना की दूसरी लहर के साथ-साथ संक्रामक रोगों का प्रकोप तेजी के साथ चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:10 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:10 PM (IST)
जांच के दावों की निकली हवा, प्रधान समेत चार की मौत
जांच के दावों की निकली हवा, प्रधान समेत चार की मौत

गजरौला : कोरोना की दूसरी लहर के साथ-साथ संक्रामक रोगों का प्रकोप तेजी के साथ चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा गांव-गांव ग्रामीणों की कोरोना जांच का दावा किया जा रहा है लेकिन, इस दावे की हवा निकलती नजर आ रही है। इसी क्रम में गांव रहदरा के नवनिर्वाचित प्रधान समेत चार लोगों की मौत हो गई।

रहदरा गांव निवासी नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान कैलाश कुमार द्वारा स्वास्थ्य विभाग से लगातार गांव में कोरोना की जांच के लिए शिविर लगवाने की मांग की जा रही थी मगर, शिविर नहीं लगा। आखिर में खुद प्रधान बीमार पड़ गए। वह जांच कराने के लिए सरकारी अस्पताल तक पहुंचे लेकिन उन्हें टरका दिया गया। आखिरकार मंगलवार की रात उनकी मौत हो गई। ग्राम प्रधान की मौत से गांव के लोगों में स्वास्थ्य विभाग के प्रति रोष है।

इसी तरह गांव कुमराला बहादुरपुर में महिला समेत दो लोगों की मौत हुई है। वह भी काफी समय से बीमार चल रहे थे। इस गांव में अभी तक कोरोना जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम नहीं पहुंची है। यहां के रहने वाले जितेंद्र अग्रवाल ने बताया स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच कराए जाने के दावे झूठे है। गांव में संक्रमक रोग भी फैल रहे हैं। उधर, बिजली विभाग के एक्सईएन दफ्तर में तैनात अकाउंटेंट अतवीर सिंह की भी बुखार की वजह से मौत हो गई। वह गाजियाबाद स्थित आवास पर बुखार आने के बाद से होम आइसोलेट थे। कोरोना की जांच कराई है लेकिन, रिपोर्ट पेंडिग है। वह अमरोहा ब्लाक में मतगणना ड्यूटी करके लौटने के बाद से अस्वस्थ हो गए थे।

एक्सईएन हरीश चौधरी ने उनकी मौत होने की पुष्टि की है। उधर, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. योगेंद्र सिंह ने बताया कि गांवों में जांच शिविर लगाए जा रहे हैं। धीरे-धीरे सभी गांवों में जांच कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी