अमरोहा में बाबुओं के आगे सीएमओ बेबस, कार्यालय में काम ठप

सीएमओ कार्यालय में स्थानांतरण के विरोध में शुक्रवार को भी कार्य बहिष्कार जारी रहा। यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन के बैनर तले सभी बाबू एकत्र हुए और लखनऊ निदेशक के खिलाफ नियम विरुद्ध स्थानांतरण करने का आरोप लगाकर स्थानांतरण पर रोक लगाने की मांग की। सभी पटलों का कार्य पूरी तरह ठप रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 12:27 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 12:27 AM (IST)
अमरोहा में बाबुओं के आगे सीएमओ बेबस, कार्यालय में काम ठप
अमरोहा में बाबुओं के आगे सीएमओ बेबस, कार्यालय में काम ठप

अमरोहा, जेएनएन : सीएमओ कार्यालय में बाबूओं का पांचवें दिन भी स्थानांतरण के विरोध में कार्य बहिष्कार जारी रहा। जिससे आफिस का काम भी पूरी तरह ठप रहा। पटलों पर काम न होने पर आमजनों को मायूस होकर लौटना पड़ा। जबकि कनिष्ठ सहायक महिला कर्मी डिस्पैच जैसे जरूरी काम निपटाती नजर आईं। वहीं एस्मा लागू होने के बावजूद सीएमओ भी बाबुओं के कार्य बहिष्कार के आगे बेबस नजर आ रहे हैं।

सीएमओ कार्यालय में स्थानांतरण के विरोध में शुक्रवार को भी कार्य बहिष्कार जारी रहा। यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन के बैनर तले सभी बाबू एकत्र हुए और लखनऊ निदेशक के खिलाफ नियम विरुद्ध स्थानांतरण करने का आरोप लगाकर स्थानांतरण पर रोक लगाने की मांग की। सभी पटलों का कार्य पूरी तरह ठप रहा। रोजमर्रा की तरह आमजन अपना जरूरी काम कराने आए, लेकिन बाबुओं के कार्य बहिष्कार की वजह से उन्हें वापस लौटना पड़ा। वहीं कनिष्ठ सहायक महिला कर्मी बाबूओं के कार्य बहिष्कार के बीच जरूरी कार्य निपटाती नजर आईं। जबकि योगी सरकार ने आवश्यक सेवा अनुरक्षण अधिनियम एस्मा लागू कर रखा है। जिसमें हड़ताल व कर्मियों को छुट्टी देने पर रोक लगी है। अवहेलना पर कार्रवाई करने का प्रावधान है, लेकिन इसके बावजूद सीएमओ डा. संजय अग्रवाल भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं की। वह बाबुओं के कार्य बहिष्कार के आगे बेबस हैं।

-स्थानांतरण के विरोध में बाबुओं का कार्य बहिष्कार अमरोहा जनपद में ही नहीं, अपितु पूरे प्रदेश में चल रहा है। ऐसे में किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती। कार्यालय में जरूरी कार्य निपटाए जा रहे हैं।

-डा. संजय अग्रवाल, सीएमओ अमरोहा आफिस में सभी कार्य ठप पड़े हैं। मैं भी बाबुओं के कार्य बहिष्कार के चलते काम नहीं कर पा रही हूं। सिर्फ डिस्पैच और सीएमओ के बताए गए जरूरी काम ही कर रही हूं।

--दिशा सिन्हा, कनिष्ठ सहायक -बेसिक शिक्षा विभाग में नए शिक्षक के रूप में मेरी नियुक्ति हुई है। जिसके लिए मैं हेल्थ प्रमाण पत्र बनवाने आया था, लेकिन कार्य बहिष्कार के चलते मुझे वापस लौटना पड़ रहा है।

--जय प्रकाश मेरी भी बेसिक शिक्षा विभाग में नई नियुक्ति हुई है। विभाग ने हेल्थ प्रमाण पत्र मांगा है। जिसे बनवाने के लिए सीएमओ कार्यालय आया था, लेकिन बाबुओं के कार्य बहिष्कार के चलते प्रमाण पत्र नहीं बना।

--शाहनवाज

chat bot
आपका साथी