बारिश में पोल गिरने से शहर की आपूर्ति ठप, 14 घंटे बाद बहाल

अमरोहा बारिश में पोल टूटकर गिरने से पूरे शहर की बिजली आपूर्ति ठप हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 11:35 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 11:35 PM (IST)
बारिश में पोल गिरने से शहर की आपूर्ति ठप, 14 घंटे बाद बहाल
बारिश में पोल गिरने से शहर की आपूर्ति ठप, 14 घंटे बाद बहाल

अमरोहा : बारिश में पोल टूटकर गिरने से पूरे शहर की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। सुबह कर्मी बारिश में ही शटडाउन लेकर लाइन दुरुस्त कराने में जुट गए। मशीन से पोल खड़ा कर लाइन तैयार की। इससे शाम पांच बजे आपूर्ति शुरू हो सकी।

बारिश पड़ने के साथ ही शनिवार की भोर में तीन बजे पूरे शहर की बिजली गायब हो गई। इसी बीच बिजनौर रोड स्थित कल्यानपुर चौराहे पर खड़ा पोल टूटकर गिर गया। सुबह विभागीय कर्मी पहले तो बारिश रुकने का इंतजार करते रहे लेकिन, बारिश नहीं रुकी तो शटडाउन लेकर लाइन दुरुस्त करने में जुट गए। मशीन मंगाकर टूटा पोल लगाया। इसके बाद लाइन खींचनी शुरू कर दी। तेज बारिश की वजह से काम में व्यवधान पड़ता रहा। पूरे दिन आपूर्ति शुरू नहीं हो सकी। बिजली नहीं आने से अधिकारियों के पास उपभोक्ताओं के फोन घनघनाते रहे।

कड़ी मशक्कत के बाद शाम बजे 14 घंटे के बाद बिजली आपूर्ति बहाल हुई। तब कहीं जाकर नगरवासियों और विभागीय अधिकारियों ने राहत महसूस की। शहर एसडीओ सुरेंद्र कुमार ने बताया कि पोल टूटने से बिजली आपूर्ति बंद थी। उसको दुरुस्त कराकर आपूर्ति चालू करा दी है। पेयजल को भी तरसे नगरवासी

अमरोहा : बिजली नहीं आने से नगर में पेयजल की आपूर्ति भी बाधित हो गई। देर सुबह तक नगरवासी बिजली आने का इंतजार करते रहे। नहीं आने पर हैंडपंपो से पानी भरकर किसी तरह घर का जरूरी काम निपटाया। शाम को पेयजल की सप्लाई मिलने पर राहत की सांस ली।

ग्रामीण क्षेत्रों में भी बिजली आपूर्ति लड़खड़ाई

अमरोहा : बारिश होने से कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में भी बिजली व्यवस्था लड़खड़ा गई। कुछ क्षेत्रों में फाल्ट की वजह से बिजली आपूर्ति ठप बताई जा रही है। नौगावां, डिडौली, कैलसा, रजबपुर के कई गांवों में बिजली आपूर्ति रात से ही बंद है। इन्वर्टर भी दे गए जवाब

अमरोहा : बारिश में बिजली आपूर्ति 14 घंटे ठप रहने से लोगों के घरों में लगे इन्वर्टर भी कुछ घंटे बाद ही जवाब दे गए।लोग बिजली आने का इंतजार करने लगे। बिजली आने तक घरों में गर्मी में रहना पड़ा।

chat bot
आपका साथी