फीस जमा न करने वालों बच्चों की नहीं कराएंगे परीक्षा

अमरोहा : प्रोग्रेसिव स्कूल वेलफेयर सोसाइटी के पदाधिकारियों नें सीबीएसई स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Dec 2020 12:08 AM (IST) Updated:Sun, 06 Dec 2020 12:08 AM (IST)
फीस जमा न करने वालों बच्चों की नहीं कराएंगे परीक्षा
फीस जमा न करने वालों बच्चों की नहीं कराएंगे परीक्षा

अमरोहा : प्रोग्रेसिव स्कूल वेलफेयर सोसाइटी के पदाधिकारियों नें सीबीएसई स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की फीस जमा नहीं कराने व प्रशासन द्वारा कोई सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया है। सीबीएसई स्कूल प्रबंधकों ने फीस जमा न कराने पर बच्चों की परीक्षा और उन्हें अगली कक्षा में प्रमोट नहीं कराने की घोषणा की है।

प्रोग्रेसिव स्कूल वेलफेयर सोसाइटी के बैनर तले राधा-कृष्ण पब्लिक स्कूल में सीबीएसई कालेज प्रबंधकों की बैठक हुई। संस्था के संरक्षक अजय टंडन ने आरोप लगाते हुए कहा कि मार्च माह से कोरोना प्रकोप के चलते निजी विद्यालय आर्थिक तंगी के संकट से गुजर रहे हैं। विद्यालय प्रबंधन शुल्क निर्धारण व वसूली के संबंध में सरकार के दिशा निर्देशों का पालन कर रहा है, लेकिन अभिभावक उसका गलत अर्थ निकालकर बच्चों की फीस जमा नहीं कर रहे हैं। प्रशासन भी सहयोग नहीं कर रहा है।

कहा फीस जमा नहीं करने वाले बच्चों की नहीं तो परीक्षा कराई जाएगी और न ही अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा। अभिभावकों से फीस जमा करने, विद्यालय द्वारा लिए जाने वाले कर्ज भुगतान की वसूली स्थगित करने, स्कूल वाहनों की वैद्यता में एक वर्ष की वृद्धि करने, वाहनों को बीमा एवं कर भुगतान से मुक्त कराने की मांग की। इस संबंध में शिक्षक विधायक डॉ. हरि सिंह ढिल्लों के माध्यम से उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को ज्ञापन भेजने का निर्णय लिया गया।

इस दौरान एलएसए के प्रबंधक गिरीश बंसल, ब्लू बर्डस के राहुल अग्रवाल, एचएसएस स्कूल के पबंधक राजीव अग्रवाल, हिल्टन के प्रधानाचार्य अवनीश शर्मा, राना इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधक आजिम अख्तर आदि समस्त ने विचार रखे।

chat bot
आपका साथी