सांड़ ने किसान को मौत के घाट उतारा

हसनपुर तहसील क्षेत्र में करोड़ों की लागत से सांथलपुर व बृहम्माबाद में दो बड़ी गोशालाएं बनने तथा गांवों में अस्थाई गो संरक्षण केंद्र खुलने के बावजूद भी क्षेत्र में बेसहारा गोवंशीय पशु किसानों की फसलों को उजाड़ रहे हैं। खेत में फसल उजाड़ रहे पशुओं को खदेड़ने के दौरान पशुओं के हमले में एक किसान की जान चली गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 11:47 PM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 06:02 AM (IST)
सांड़ ने किसान को मौत के घाट उतारा
सांड़ ने किसान को मौत के घाट उतारा

हसनपुर : तहसील क्षेत्र में करोड़ों की लागत से सांथलपुर व बृहम्माबाद में दो बड़ी गोशालाएं बनने तथा गांवों में अस्थाई गो संरक्षण केंद्र खुलने के बावजूद भी क्षेत्र में बेसहारा गोवंशीय पशु किसानों की फसलों को उजाड़ रहे हैं। खेत में फसल उजाड़ रहे पशुओं को खदेड़ने के दौरान पशुओं के हमले में एक किसान की जान चली गई।

मामला थाना आदमपुर के गांव बुद्धा वाला महरपुर का है। गांव निवासी सोमपाल सिंह 55 वर्ष मंगलवार को गंगा तटबंध किनारे अपने खेत पर फसल की रखवाली कर रहे थे। दोपहर दर्जन भर गोवंशीय बेसहारा पशु उनके खेत में घुसकर फसल का उजाड़ने लगे। किसान ने लाठी लेकर पशुओं को खदेड़ना चाहा तो एक सांड ने किसान पर हमला बोल पेट में सींग घोंपकर बुरी तरह से जख्मी कर दिया। नजदीक के खेतों में काम कर रहे किसानों ने बामुश्किल पशुओं को खदेड़ा घायल किसान को बचाया। मौके पर जुटे परिजन आनन-फानन में सांड के हमले के शिकार किसान को एक निजी अस्पताल ले गए। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। किसान की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। सूचना मिलने पर पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। पीएम के बाद परिजनों ने गमगीन माहौल में मृतक के शव का अंतिम संस्कार कर दिया है। मृतक ने अपने पीछे पत्नी परमेश्वरी देवी के अलावा चार बच्चों को छोड़ा है। पत्नी व बच्चों का रोते रोते बुरा हाल है। प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि सांड के हमले में किसान की मौत होने का मामला संज्ञान में है। जांच कर जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी