पिता से विवाद के दौरान भाई को दिया धक्का, मौत

ढवारसी भूमि के मुआवजे की धनराशि को लेकर पिता से कहासुनी होने के दौरान छोटे भाई को धक्का दे दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:58 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:58 PM (IST)
पिता से विवाद के दौरान भाई को दिया धक्का, मौत
पिता से विवाद के दौरान भाई को दिया धक्का, मौत

ढवारसी : भूमि के मुआवजे की धनराशि को लेकर पिता से कहासुनी होने के दौरान छोटे भाई के धक्का देने से जमीन पर गिरे युवक की मौत हो गई। पुलिस ने पिता की तहरीर पर छोटे भाई के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा कायम किया है।

मामला आदमपुर थाना क्षेत्र के कस्बा ढवारसी का है। गांव निवासी किसान ऋषिपाल सिंह के पांच बेटे क्रमश विशेष, नितेश, ठोलू, कामेश उर्फ कलुवा तथा भोला हैं। इनमें कामेश उर्फ कलुवा चश्मा बनाने का कारीगर है। वह दिल्ली में काम करता था। पिता को करीब 4.28 लाख रुपये नहर में गई भूमि का मुआवजा मिला था।

रविवार को कामेश उर्फ कलुवा दिल्ली से घर आया तथा शराब के नशे में वह पिता से भूमि के मुआवजे में से बीस हजार रुपये मांग रहा था। भाई को पिता से झगड़ते देखकर छोटे भाई भोला ने कामेश उर्फ कलुवा को धक्का दे दिया। दीवार में सिर लगने के बाद वह नीचे गिरकर खामोश हो गया। शरीर पर कोई चोट दिखाई नहीं देने पर स्वजन ने आंगन में चारपाई पर लिटा दिया। सुबह उठकर देखा तो चारपाई पर कामेश मृत अवस्था में पड़ा था। सूचना मिलने पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है।

प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सरोज ने बताया कि पिता ऋषिपाल की तहरीर पर आरोपित भोला के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा कायम किया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। आरोपित अभी पुलिस पकड़ से दूर है। भाई के साथ रह रही है मृतक की पत्नी

मृतक कामेश उर्फ कलुवा की शादी करीब दो साल पहले हुई थी। उसके कोई संतान नहीं है। शादी के कुछ समय बाद से ही उसकी पत्नी उसके छोटे भाई भोला के साथ रहती है। बीस हजार रुपये मांगने के चक्कर में चली गई जान

कामेश उर्फ कलुवा की जान बीस हजार रुपये मांगने के चक्कर में चली गई। उसके पिता का नहर विभाग द्वारा भूमि अधिग्रहण करने की एवज में कुछ रुपये मिले हैं। यह बात कामेश उर्फ कलुवा को पता चली। उसका हाथ आज कल तंग चल रहा था। लिहाजा उसने पिता से बीस हजार रुपये की मांग की। पिता ने रकम देने से मना दिया। इसी बात को लेकर विवाद बड़ा और मात्र धक्का देने पर गिरे कामेश उर्फ कलुवा की जान ही चली गई।

chat bot
आपका साथी