भाकियू कार्यकर्ताओं ने मंडी धनौरा में पैसेंजर रोकी

मंडी धनौरा संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर तीन कृषि कानूनों के विरोध में यहां रेल ट्रैक जाम किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 12:05 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 12:05 AM (IST)
भाकियू कार्यकर्ताओं ने मंडी धनौरा में पैसेंजर रोकी
भाकियू कार्यकर्ताओं ने मंडी धनौरा में पैसेंजर रोकी

मंडी धनौरा : संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर तीन कृषि कानूनों के विरोध व लखीमपुर खीरी कांड में अजय मिश्र टेनी का मंत्री पद से इस्तीफा देने आदि मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के कार्यकर्ताओं ने मंडी धनौरा स्टेशन पर नजीबाबाद गजरौला पैसेंजर ट्रेन को रोक कर 15 मिनट तक विरोध प्रदर्शन किया। इधर, भारतीय किसान यूनियन असली के कार्यकर्ताओं ने बारिश के चलते चांदनगर रेलवे फाटक पर होने वाले ट्रैक जाम को स्थगित कर दिया लेकिन, एहतियातन वहां पुलिस फोर्स तैनात रहा।

तयशुदा कार्यक्रम के तहत भाकियू कार्यकर्ता स्टेशन पर पहुंचे। यहां उन्होंने नजीबाबाद गजरौला पैसेंजर ट्रेन को रोककर नारेबाजी व प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं का कहना था कि सरकार अन्नदाता की हितैषी नहीं बल्कि विरोधी है। उसके द्वारा महंगाई बढ़ाकर जनता की कमर तोड़ी जा रही है। घर का बजट बिगाड़ दिया है। लखीमपुर कांड में सरकार आरोपितों पर कार्रवाई से कतरा रही है। अभी तक मंत्री का इस्तीफा नहीं लिया है। कृषि कानून भी वापस नहीं लिए हैं। इसको किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

कार्यकर्ताओं ने इस दौरान 15 मिनट तक रेलवे ट्रैक जाम रखा। बारिश तेज होने की वजह से कार्यकर्ता ज्यादा देर तक ट्रैक जाम नहीं रख पाए और ट्रेन को जाने दिया। इस दौरान एसडीएम मांगेराम चौहान, सीओ सतेंद्र कुमार के नेतृत्व में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात रहा। उधर, आरपीएफ व जीआरपी के जवान भी प्लेटफार्म पर मुस्तैद रहे। चांदनगर में भी रेलवे ट्रैक जाम का कार्यक्रम था लेकिन, बरसात लगातार हो रही थी। इसकी वजह से उसको स्थगित कर दिया गया।

चौधरी महावीर सिंह, भाकियू असली। कार्यकर्ताओं ने बारिश में भी रेलवे ट्रैक जाम कर अपनी ताकत का अहसास कराया है। जब तक मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा तब तक संगठन आंदोलन करता रहेगा।

चौधरी उम्मेद सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष, भाकियू टिकैत गुट।

chat bot
आपका साथी