भाजपा से ललित ने खरीदे नामांकन पत्र के दो सेट

अमरोहा जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भाजपा प्रत्याशी पूर्व सांसद चौधरी कंवर सिंह तंवर के पुत्र ने नामांकन खरीदा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:10 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:10 PM (IST)
भाजपा से ललित ने खरीदे नामांकन पत्र के दो सेट
भाजपा से ललित ने खरीदे नामांकन पत्र के दो सेट

अमरोहा: जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए सपा प्रत्याशी सकीना बेगम के बाद गुरुवार को पूर्व सांसद चौधरी कंवर सिंह तंवर के बेटे व भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार ललित तंवर ने नामांकन पत्र के दो सेट खरीदे। 26 को प्रत्याशियों को कलक्ट्रेट के गेट नंबर एक से प्रवेश दिया जाएगा जबकि दो बंद रहेगा।

जिपं अध्यक्ष के चुनाव को लेकर दोपहर भाजपा प्रत्याशी ललित तंवर के नाम से नामांकन पत्र के दो सेट खरीदे गए जबकि बुधवार को अमरोहा सदर विधायक महबूब अली की पत्नी समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी सकीना बेगम ने नामांकन पत्र खरीदा था। दोनों उम्मीदवार 26 तारीख को अपना-अपना पर्चा जमा करेंगे। 25 यानी कल शाम 5 बजे तक ही नामांकन पत्रों की बिक्री होगी।

उधर, प्रशासन ने नामांकन प्रक्रिया को निष्पक्षता के साथ कराने के लिए कलक्ट्रेट पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखने का फैसला किया है। गेट नंबर एक से ही प्रत्याशियों को प्रवेश मिलेगा। मतदान के लिए भी सदस्य इसी गेट से दाखिल होंगे। उम्मीदवारों के वाहनों को दो सौ मीटर दूर रोक दिया जाएगा। कक्ष नंबर दो में नामांकन पत्र दाखिल होंगे। उसी दिन जांच का कार्य पूरा होगा।

अभी दो लोगों ने नामांकन पत्र खरीदे हैं। 25 की शाम 5 बजे के बाद किसी को नामांकन पत्र नहीं दिए जाएंगे। सुरक्षा में एएसपी, सीओ समेत तीन थानेदार पुलिस फोर्स के साथ मौजूद रहेंगे।

विनय कुमार सिंह, एडीएम। जल्द जारी होगी ब्लाक प्रमुख चुनाव की अधिसूचना

अमरोहा: ब्लाक प्रमुख चुनाव की अधिसूचना एकाध दिन में ही जारी हो सकती है। ऐसी संभावना जताया जा रही है। हाईकोर्ट ने 12 जुलाई तक ब्लाक प्रमुख चुनाव कराने के आदेश सरकार को दे रखे हैं। जनपद में छह ब्लाक अमरोहा, गजरौला, हसनपुर, गंगेश्वरी, मंडी धनौरा व जोया हैं। छह ब्लाक प्रमुखों का चयन 683 क्षेत्र पंचायत सदस्य करेंगे। पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद से ही दावेदार विजयी हुए बीडीसी सदस्यों को अपने खेमों में लेने के लिए जोड़तोड़ कर रहे हैं। डीपीआरओ वाचस्पति झा ने बताया एक- दो दिन में प्रमुख चुनाव की अधिसूचना जारी होने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी