हर-हर गंगे के जयकारों से गूंज रहे घाट

गंगा मेले पहुंचे श्रद्धालुओं ने डुबकी लगानी शुरू ही नहीं कि बल्कि अब पूरे दिन स्नान घाट मां गंगा के जयकारों से गूंजने लगा है। सुबह से शाम तक गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं का भारी जमाबड़ा लगा रहा। ऐसे में पूरा वातावरण भक्तिमय तब्दील हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 11:46 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 11:46 PM (IST)
हर-हर गंगे के जयकारों से गूंज रहे घाट
हर-हर गंगे के जयकारों से गूंज रहे घाट

तिगरीधाम: गंगा मेले पहुंचे श्रद्धालुओं ने डुबकी लगानी शुरू ही नहीं कि बल्कि अब पूरे दिन स्नान घाट मां गंगा के जयकारों से गूंजने लगा है। सुबह से शाम तक गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं का भारी जमाबड़ा लगा रहा। ऐसे में पूरा वातावरण भक्तिमय तब्दील हो रहा है।

कार्तिक पूर्णिमा के मुख्य स्नान में मात्र एक दिन शेष है, लेकिन गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं ने कई दिन पहले से ही डुबकी लगाना शुरू कर दी। मेला शुभारंभ के बाद भोर की किरणों के साथ श्रद्धालु अपने तंबू से निकल घाटों पर पहुंचना शुरू हो गए थे। इसके साथ ही गंगा मैया के जयकारों संग शुरू हुआ स्नान देर शाम तक चलता रहा। इस तरह गंगा घाटों पर स्नान कर श्रद्धालुओं ने पुण्य कमाना शुरू कर दिया है। गंगा घाट श्रद्धालुओं से लबालब भरे रहे। गंगा मैया के उद्घोष गूंजने के साथ ही डुबकी लगाने वाले श्रद्धालु इस दौरान घाटों पर मौज मस्ती करते भी दिखाई दिए। कहीं मीनार बना रहे तो कहीं कबडडी-कबडडी कर जलक्रीड़ा का आनन्द ले रहे थे। युवतियां व बच्चें भी इस मौजमस्ती से अछूते नहीं रहे।

-------------

गंगा में मिल रहीं मछलियां

तिगरीधाम : गंगा में स्नान के दौरान छोटी-बड़ी मछलियां भी खूब निकल रहीं हैं। इतना ही नहीं स्नान करने वाले श्रद्धालु मछलियों को पकड़ भी रहे हैं। मंगलवार को सेक्टर-14 के सामने बने स्नान घाट पर कई श्रद्धालुओं ने गंगा से मछली पकड़ ली।

----------------------------------

तैराकी पुलिस भी हुई सतर्क

तिगरीधाम : गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं का जमाबड़ा जुटते ही घाट चौकियों पर तैनात पुलिस कर्मी भी सतर्क हो गए हैं। वहीं गोताखोर भी लगा दिए गए हैं। ताकि किसी तरह की अप्रिय सूचना मिलने पर उनका सहयोग लिया जा सके। उधर, घाट चौकियों की पुलिस भी स्नान के समय सर्तकता बनाए रही। उन पर महिला पुलिस कर्मी भी लगा दी गई है। पीएसी के जवान भी निगरानी में लगे हुए हैं।

chat bot
आपका साथी