भाकियू ब्लाक अध्यक्ष ने दी चौकी फूंकने की धमकी

रहरा : भारतीय किसान यूनियन के गंगेश्वरी ब्लाक अध्यक्ष ने शनिवार रात आदमपुर थाने की दढि़याल चौकी इंचा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 11:13 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 11:13 PM (IST)
भाकियू ब्लाक अध्यक्ष ने दी चौकी फूंकने की धमकी
भाकियू ब्लाक अध्यक्ष ने दी चौकी फूंकने की धमकी

रहरा : भारतीय किसान यूनियन के गंगेश्वरी ब्लाक अध्यक्ष ने शनिवार रात आदमपुर थाने की दढि़याल चौकी इंचार्ज से न केवल फोन पर गाली गलौज की बल्कि, महिलाओं को साथ लेकर चौकी फूंकने की धमकी भी दे डाली। हालांकि चौकी इंचार्ज के गर्म पड़ने पर वह बैकफुट पर भी आ गए। बातचीत की ऑडियो वायरल हो गई है। चौकी इंचार्ज ने पूरे मामले से आला अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भाकियू ब्लाक अध्यक्ष के खिलाफ जीडी में तस्करा डाल दिया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी हसनपुर मामले की जांच कर रहे हैं। यह है पूरा मामला

थाना आदमपुर के एक गांव में 13 जनवरी को दो बच्चों के बाप ने एक युवती से शौच को जाते समय छेड़खानी की थी। इसके बाद युवती के पिता ने थाना पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने पिता की तहरीर पर छेड़खानी की धारा में रिपोर्ट दर्ज की थी। मुकदमे की विवेचना दढि़याल चौकी इंचार्ज रामगोपाल शर्मा कर रहे हैं। शनिवार रात करीब 10 बजे भाकियू के ब्लाक अध्यक्ष टीटू त्यागी ने आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर चौकी इंचार्ज को फोन किया। फोन रिसीव न होने पर वह आक्रोशित होकर चौकी पर तैनात कांस्टेबल के नंबर पर फोन करते हुए आपा खो बैठे। उन्होंने न केवल छेड़छाड़ के आरोपित से डेढ़ लाख रुपये लेने का चौकी इंचार्ज पर आरोप लगाते हुए गालियां दीं बल्कि, महिलाओं को साथ लेकर चौकी में आग लगाने तक की धमकी दे डाली। हालांकि, दारोगा के हाथ में मोबाइल पहुंचने पर उनके तेवर तल्ख हुए तो भाकियू नेता बैकफुट पर आते हुए ढीले पड़ गए। वह गाली गलौज करने की बात से मुकरने लगे। फोन काटने के बाद चौकी इंचार्ज ने आला अधिकारियों को पूरे मामले से अवगत कराते हुए आरोपित भाकियू ब्लाक अध्यक्ष के विरुद्ध जीडी में तस्करा डाल दिया है। आला अधिकारियों ने मामले की जांच पुलिस क्षेत्राधिकारी सतीश चंद पाण्डेय को सौंपी है। हालांकि खबर लिखे जाने तक इस मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई थी। उधर, आरोपित टीटू त्यागी ने फोन पर किसी भी दारोगा को गालीगलौज करने की बात से इन्कार किया है। फोन पर मुझे भाकियू ब्लाक अध्यक्ष द्वारा गालियां दी गई है। इससे पहले मुझसे उन्होंने किसानों को दिल्ली ले जाने के लिए तीन बसें मांगने का दबाव बनाने के साथ अलग अलग तरीके की डिमांड की। बातचीत की ऑडियो पुलिस अधीक्षक को भेज दी है। उच्चाधिकारियों के आदेश पर ही आगे की कार्रवाई होगी।

रामगोपाल शर्मा, चौकी प्रभारी दढि़याल, थाना आदमपुर। किसानों की समस्याओं को लेकर भाकियू पदाधिकारियों को पुलिस प्रशासन को फोन करने पड़ते हैं। लेकिन, ब्लाक अध्यक्ष द्वारा यदि चौकी इंचार्ज को गाली दी गई है तो वह गलत और निदनीय है। हमें सभ्यता एवं अनुशासन में रहकर अपनी बात रखनी चाहिए। ऑडियो की जांच की जाएगी।

ठाकुर महेश सिह, तहसील अध्यक्ष, भाकियू, हसनपुर। भाकियू पदाधिकारी द्वारा चौकी इंचार्ज दढि़याल से फोन पर अभद्रता करने के मामले में वायरल ऑडियो की जांच की जा रही है। जांच के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।

सतीश चंद पाण्डेय, पुलिस क्षेत्राधिकारी, हसनपुर।

chat bot
आपका साथी