अवैध कब्जा हटवाने को अब बजरंगबली का सहारा

मंडी धनौरा श्री रामलीला प्रबंध समिति मंदिर महादेव की बेशकीमती भूमि से कब्जे हटवाने को बजरंगबली का सहारा लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:30 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:30 PM (IST)
अवैध कब्जा हटवाने को अब बजरंगबली का सहारा
अवैध कब्जा हटवाने को अब बजरंगबली का सहारा

मंडी धनौरा : श्री रामलीला प्रबंध समिति मंदिर महादेव की बेशकीमती भूमि से कब्जे हटवाने बजरंगबली से सहारा मांगा जा रहा है। इंटरनेट मीडिया पर अवैध कब्जा हटवाने के लिए अधिकारियों को सद्बुद्धि दिए जाने को हनुमान चालीसा व सुंदरकांड का पाठ करने की अपील की जा रही है।

एक सितंबर को हुए रामलीला प्रबंध समिति के चुनाव के बाद समिति की करोड़ों रुपये की भूमि पर कब्जे का मामला चर्चाओं में है। भूमि को कब्जा मुक्त कराने के लिए रामलीला मैदान बचाओ समिति का गठन भी किया गया। इस समिति की मांग पर तहसील प्रशासन ने अधिशासी अधिकारी की मौजूदगी में दो लेखपालों ने रामलीला मैदान की पैमाइश थी।

इसके बाद रामलीला मैदान बचाओ समिति के अध्यक्ष राजीव अग्रवाल ने 750 मीटर भूमि पर अवैध कब्जा होने का दावा किया। इस भूमि पर तीन दुकानों का निर्माण हो चुका है। अब इस भूमि से कब्जा हटाने के लिए बजरंगबली का सहारा लिया जा रहा है। इंटरनेट मीडिया पर इन दिनों एक मैसेज कुछ लोगों द्वारा डायल किया जा रहा है जिसमें 750 मीटर भूमि पर अवैध कब्जे को हटाने के लिए लोगों से हनुमान चालीसा एवं सुंदरकांड का पाठ करते हुए अधिकारियों को कब्जा हटाने के लिए सद्बुद्धि दिए जाने की प्रार्थना करने की बात कही गई हैं। कब्जे के मामले में एसडीएम ने दोनों पक्षों को किया तलब

मंडी धनौरा : रामलीला कमेटी पर अवैध कब्जे का मामला तूल पकड़ रहा है। पैमाइश के बाद दोनों पक्ष अपने-अपने दावे तहसील प्रशासन के समक्ष रख रहे हैं। एसडीएम ने दोनों पक्षों को अपना पक्ष रखने के लिए तलब किया है। गुरुवार को रामलीला मैदान बचाओ समिति से जुड़े लोग तहसील पहुंचे। यहां उन्होंने एसडीएम के समक्ष अपना पक्ष रखा। वहीं दूसरे पक्ष को अपना पक्ष रखने के लिए एसडीएम ने शुक्रवार को बुलाया है। श्री रामलीला प्रबंध समिति मंदिर महादेव की भूमि पर कुछ लोगों ने कब्जा कर रखा है। उसे हटवाने की समिति द्वारा कवायद की जा रही है। राजस्व टीम ने यहां भूमि की पैमाइश की थी जिस पर अवैध कब्जा पाया गया।

अजय गोयल, अध्यक्ष रामलीला प्रबंधक कमेटी, मंदिर महादेव प्रशासन द्वारा रामलीला कमेटी अवैध कब्जे की शिकायत की गई थी। इसके बाद यह पैमाइश कराई गई। दोनों पक्षों को अपना अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया गया है। आज एक पक्ष ने अपना पक्ष रखा है, शुक्रवार को दूसरा पक्ष अपना पक्ष रखेगा।

मांगेराम चौहान उपजिलाधिकारी, मंडी धनौरा।

chat bot
आपका साथी