तीन सप्ताह में भी नहीं बदला खराब ट्रांसफार्मर, लोग परेशान

ढवारसी किसानों के निजी नलकूप पर लगे ट्रांसफार्मर फुंकने के तीन सप्ताह बाद भी विभाग बदलने को तैयार नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 11:01 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 11:03 PM (IST)
तीन सप्ताह में भी नहीं बदला खराब ट्रांसफार्मर, लोग परेशान
तीन सप्ताह में भी नहीं बदला खराब ट्रांसफार्मर, लोग परेशान

ढवारसी : किसानों के निजी नलकूप पर लगे ट्रांसफार्मर फुंकने के तीन सप्ताह बाद भी विभाग बदलने में नाकाम है। जून माह के मध्य में फुंके ट्रांसफार्मर भी विभाग की लापरवाही के कारण अभी तक नहीं बदले जा सके हैं।

मामला ढवारसी बिजलीघर से जुड़ा है। जहां से जुड़े किसानों के निजी नलकूपों के खराब ट्रांसफार्मर अभी तक नहीं बदले जा सके हैं। विद्युत विभाग की यह लापरवाही किसानों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। अधिकांश किसान अपने धान की फसल की बुवाई में लगे हैं लेकिन, ट्रांसफार्मर नहीं बदले जाने के कारण धान की फसल की बुवाई नहीं हो पा रही है। जिन किसानों ने धान की फसल की बुवाई कर दी है उनके सामने सिचाई की समस्या खड़ी हो गई है।

जून के मध्य में फुंके ट्रांसफार्मर को बदलवाने के लिए किसानों ने आवेदन किया लेकिन, अभी तक बदले नहीं जा सके हैं। किसानों ने फुंके ट्रांसफार्मर बदलवाने की मांग की है। इन किसानों के नहीं बदले गए ट्रांसफार्मर

ढवारसी के किसान राजाराम भाटी, निरंजन सिंह, सौंधन के एक किसान के अलावा भीमा सुल्तानपुर और फत्तेपुर अधेक के किसानों के ट्रांसफार्मर अभी तक नहीं बदले जा सके हैं। उधर फत्तेपुर अधेक के किसान डालचंद का खराब ट्रांसफार्मर एक माह बाद भी नहीं बदला गया है। तरौली में भी कई दिन से फुंका पड़ा है ट्रांसफार्मर

तहसील क्षेत्र के तरौली गांव में भी कई दिन से ट्रांसफार्मर फुंका पड़ा है। किसान बिजली अधिकारियों से कई बार ट्रांसफार्मर बदलवाने की मांग कर चुके हैं लेकिन, कोई सुनवाई नहीं हो रही है। भाकियू असली युवा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद नागर ने जल्द ट्रांसफार्मर न बदलने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

chat bot
आपका साथी