स्कूल की जमीन पर कब्जे का प्रयास, शिक्षकों से अभद्रता

गजरौला शहबाजपुर डोर में सरकारी स्कूल की खाली जमीन पर कब्जा करते हुए ग्रामीणों ने जेसीबी चलवा दी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 11:28 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 11:28 PM (IST)
स्कूल की जमीन पर कब्जे का प्रयास, शिक्षकों से अभद्रता
स्कूल की जमीन पर कब्जे का प्रयास, शिक्षकों से अभद्रता

गजरौला : शहबाजपुर डोर में सरकारी स्कूल की खाली जमीन पर कब्जा करते हुए ग्रामीणों ने जेसीबी से रास्ता बनाने का कार्य शुरू कर दिया। शिक्षकों ने विरोध किया तो उनके साथ अभद्रता की। जानकारी होने पर खंड शिक्षा अधिकारी समेत पांच सदस्यीय टीम ने मौके पर पहुंचकर कार्य रुकवा दिया। संबंधित भूमि की बाउंड्री बनवाने का कार्य शुरू कर दिया।

उच्च प्राथमिक विद्यालय के जर्जर भवन की नीलामी एक मार्च को हुई थी। पांच अप्रैल को भवन का मलवा हटा लिया गया और भूमि खाली हो गई। आरोप है शनिवार को गांव के कुछ लोगों ने जमीन पर कब्जा करते हुए जेसीबी के माध्यम से रास्ता बनाना शुरू कर दिया। इसकी जानकारी प्रधानाध्यापिका को हुई तो अन्य शिक्षक- शिक्षिकाओं को लेकर मौके पर पहुंचीं। विरोध करने पर उनके साथ अभद्रता की गई। प्रकरण की जानकारी मिलते ही खंड शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार गौड़, जिला समन्वयक निर्माण सतवीर सिंह, जिला समन्वयक तरुण कुमार औलख समेत पांच सदस्यीय टीम मौके पर पहुंच गई।

उन्होंने कार्य रुकवाते हुए विभाग की तरफ से संबंधित सरकारी भूमि की बाउंड्री का निर्माण शुरू करा दिया। खंड शिक्षा अधिकारी ने बताया ग्रामीण अपने ट्रैक्टर लेकर वहां पर पहुंचे थे। उसकी मंशा कब्जा करने की भी हो सकती है। फिलहाल वहां पर बाउंड्री का कार्य शुरू करवा दिया गया है। थाने पहुंचा शहबाजपुर डोर के स्कूल का मामला

गजरौला : गांव शहबाजपुर डोर में सरकारी स्कूल की भूमि पर अवैध कब्जे का मामला थाने पहुंच गया है। शिक्षकों ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। उधर, दूसरे पक्ष के लोगों ने भी शिकायत की है। प्रभारी निरीक्षक आरपी शर्मा ने बताया जांच के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी