18 लाख के पंचायत भवन में लिटर पड़ते ही आई दरार

अमरोहा गंगेश्वरी ब्लाक क्षेत्र पसुआ नगला में 18 लाख रुपये की लागत से पंचायत भवन बन रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:27 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:27 PM (IST)
18 लाख के पंचायत भवन में लिटर पड़ते ही आई दरार
18 लाख के पंचायत भवन में लिटर पड़ते ही आई दरार

अमरोहा: गंगेश्वरी ब्लाक क्षेत्र की ग्राम पंचायत पसुआ नगला में 18 लाख रुपये की लागत से बनाए जा रहे पंचायत भवन की छत में लिटर पड़ते ही दरार आ गई। पता चलते ही मजदूरों ने सीमेंट लगाकर उसको भर दिया। मौके पर पहुंचे बीडीओ ने जांच पड़ताल की। सीडीओ ने पंचायत सचिव के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

सरकार पंचायत भवन निर्माण पर जोर दे रही है। उसकी मंशा पंचायत भवनों को मिनी सचिवालय में तब्दील करने की है। इसलिए तेजी से उनका निर्माण कराया जा रहा है। भवन 18 लाख रुपये से बन रहा है लेकिन, उनके निर्माण में मानकों को ताक पर रखा जा रहा है। इसका प्रमाण गुरुवार को पसुआ नंगला ग्राम पंचायत में देखने मिला। यहां पंचायत भवन का लिटर कुछ दिन पहले ही डाला गया था लेकिन, उसकी छत में बड़ी दरार आ गई। इसकी भनक लगने पर पंचायत सचिव व प्रधान ने मजदूरों के जरिए दरारों को सीमेंट से भरवा दिया।

इसकी शिकायत ग्रामीणों ने मोबाइल पर सीडीओ से करते हुए कार्रवाई की मांग की। सीडीओ ने गंगेश्वरी बीडीओ लक्ष्मण प्रसाद को फौरन जांच के लिए गांव भेजा। बीडीओ ने लिटर आदि की स्थिति देखी। दरार सीमेंट से भरी मिली। इसके बाद उन्होंने पूरी स्थिति से मुख्य विकास अधिकारी को अवगत कराया। सीडीओ ने संबंधित पंचायत सचिव पर कार्रवाई कर जांच रिपोर्ट से अवगत कराने को कहा है। मौखिक शिकायत मिली थी। जिस पर जांच कराई गई है। मानकों की अनदेखी करने वालों व पर्यवेक्षण कार्य में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी।

चंद्रशेखर शुक्ला, सीडीओ।

chat bot
आपका साथी