डयूटी संग गंगा को निर्मल रखने की भी फिक्र

रहरा : सोमवार को कार्तिक पूर्णिमा के दौरान पतित पावनी गंगा मैया पर स्नान के दौरान कोविड-19 की गाइड ल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 11:03 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 11:03 PM (IST)
डयूटी संग गंगा को निर्मल रखने की भी फिक्र
डयूटी संग गंगा को निर्मल रखने की भी फिक्र

रहरा : सोमवार को कार्तिक पूर्णिमा के दौरान पतित पावनी गंगा मैया पर स्नान के दौरान कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन कराने पहुंची पुलिस ने गंगा स्नान करने पहुंचे श्रद्धालुओं को शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने की अपील की। इसके बाद थाना प्रभारी निरीक्षक ने स्टाफ संग स्नान कर गंगा किनारे घाट पर सफाई अभियान चलाया।

खास बात यह रही कि गंगा स्नान करने के बाद श्रद्धालुओं द्वारा छोड़ी गई गंदगी को रहरा प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र कुमार सिंह ने पुलिस कर्मियों के सहयोग से साफ किया। उन्होंने बताया कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत एक तरफ गंगा की शपथ लेने के बाद गंगा मंच के कार्यकर्ता अगले दिन वहां पहुंचेंगे। उससे पहले उन्होंने पुलिस अधीक्षक के आदेश पर समस्त फोर्स के साथ गंगा घाट पर पॉलीथिन आदि अवशेष की विशेष सफाई की।

दिन छिपे विधायक पहुंचे तिगरी धाम, गंगा आरती की

गजरौला : कार्तिक पूर्णिमा के दिन क्षेत्रीय विधायक राजीव तरारा देर शाम दिन छिपे तिगरीधाम पहुंचे। यहां उन्होंने पतित पावनी मां गंगे के पावन तट पर पूजा-अर्चना करने के उपरांत आरती की।

तिगरी निवासी पंडित गंगा सरन शर्मा ने बताया विधायक राजीव तरारा ने सोमवार की शाम दिन छिपे तिगरी पहुंचकर मां गंगे को नमन करते हुए आरती कर सभी के कल्याण की कामना की। इस मौके पर क्षेत्र के लोग भी आरती में शामिल हुए। इस दौरान गंगा तट पर शंख बजने, मां गंगे के उदघोष गूंजने से माहौल भक्तिमय बन गया। हालांकि तब तक कार्तिक पूर्णिमा को जुटने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ वापस लौट चुकी थी।

chat bot
आपका साथी