खातेदार को पता नहीं खाते से नेफ्ट हो गए एक लाख

गजरौला बैंक शाखाओं में भी खाता धारकों का पैसा सुरक्षित नहीं है। एक खातेदार की बिना सहमति रकम ट्रांसफर हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 11:49 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 11:49 PM (IST)
खातेदार को पता नहीं खाते से नेफ्ट हो गए एक लाख
खातेदार को पता नहीं खाते से नेफ्ट हो गए एक लाख

गजरौला: बैंक शाखाओं में भी खाता धारकों का पैसा सुरक्षित नहीं है। एक खातेदार की बिना सहमति के उसके खाते से एक लाख रुपया दूसरे खाते में ट्रांसफर कर देने की शिकायत से यही जाहिर हो रहा है।

मुहल्ला बुधनगर निवासी अली वारिस का कहना है कि उनका खाता चौपला क्षेत्र स्थित प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक शाखा में है। वह मजदूरी व किसानी करते हैं। अशिक्षित होने के कारण बैंक शाखा से रकम निकालने के लिए वह नौ सितंबर को पुत्र व पत्नी को साथ ले गए थे। जरूरत के हिसाब से खाते से 22 हजार रुपये की रकम निकाली। पासबुक में एंट्री कराई। इसमें एक लाख रुपये दूसरे खाते में ट्रांसफर करने की प्रविष्टि दर्ज थी। यह रकम छह जुलाई 20 को नेफ्ट के जरिए ट्रांसफर की गई है। उनका दावा है कि यह रकम उनके द्वारा नेफ्ट नहीं कराई गई है। उनका संदेह बैंक कर्मियों की तरफ ही जा रहा है।

उनका यह भी आरोप है कि उसके बाद से वह लगातार अपनी रकम के लिए बैंक शाखा के चक्कर काट रहे हैं लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। उन्होंने इसकी शिकायत क्षेत्रीय प्रबंधक से लेकर अन्य अधिकारियों से की है। इधर बैंक शाखा के प्रबंधक एके हजेला ने बताया मामला संज्ञान में आया है। जांच कराई जा रही है।

मामले को गंभीरता से लेते हुए शाखा प्रबंधक को जांच कर सच्चाई का पता लगाने के लिए कहा गया है। इस तरह का यह पहला मामला सामने आया है।

बलराम प्रताप, आरएम, प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक, गजरौला।

chat bot
आपका साथी