प्रधान की 67.50 लाख की चल-अचल संपत्ति कुर्क

जोया गोकुशी व गैंगस्टर एक्ट के आरोपित ग्राम प्रधान का घर पुलिस व प्रशासनिक अफसरों ने कुर्क कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 12:03 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 12:03 AM (IST)
प्रधान की 67.50 लाख की चल-अचल संपत्ति कुर्क
प्रधान की 67.50 लाख की चल-अचल संपत्ति कुर्क

जोया : गोकुशी व गैंगस्टर एक्ट के आरोपित ग्राम प्रधान के घर पुलिस व प्रशासनिक अफसरों ने कुर्की की कार्रवाई की। पुलिस अधीक्षक पूनम की मौजूदगी में मुनादी करा कर आरोपित की 67.50 लाख रुपए की चल-अचल संपत्ति कुर्क की गई है।

यह मामला डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव असगरीपुर का है। यहां के प्रधान भूरा के खिलाफ गोकुशी, गैंगस्टर व गुंडा एक्ट समेत कुल 18 मुकदमे दर्ज हैं। डिडौली कोतवाली के अलावा नौगावां सादात, रजबपुर व गजरौला, हापुड़, गाजियाबाद, राजस्थान, हरियाणा व पंजाब में भी उसके खिलाफ मुकदमे दर्ज हैं। बीते पंचायत चुनाव में जिला बदर होने के बाद भी वह चुनाव लड़ा तथा प्रधान बन गया था। बाद में तत्कालीन एसपी सुनीति के संज्ञान में मामला आया तो उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार को सस्पेंड तथा हल्का प्रभारी पप्पू जादौन को लाइन हाजिर कर दिया।

इसके बाद पुलिस ने आरोपित प्रधान भूरा को अप्रैल माह में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। उसके बाद से पुलिस प्रशासन भूरा द्वारा गोकुशी के माध्यम से अर्जित की गई संपत्ति का ब्योरा जुटाने में लगा था। इस क्रम में शनिवार को एसपी पूनम, एसडीएम विवेक यादव, सीओ विजय कुमार राणा, सीओ धनौरा सतेंद्र सिंह, डिडौली प्रभारी निरीक्षक मोहित चौधरी व नौगावां सादात प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार समेत भारी मात्रा में पुलिस बल असगरीपुर पहुंचे।

यहां धारा 14(1) के तहत मुनादी करा कर उसके द्वारा अर्जित की गई लगभग 67.50 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क की गई। कार्रवाई के दौरान बेहोश हुई मां

अमरोहा: कुर्की की कार्रवाई के दौरान आरोपित ग्राम प्रधान भूरा की मां साबरी बेहोश हो गई। आस-पड़ोस की महिलाओं ने उन्हें संभाला। बाद में निजी चिकित्सक से उपचार कराया। कार्रवाई के दौरान गांव में हड़कंप मचा रहा। गोकुशी, गैंगस्टर व गुंडा एक्ट के 18 मुकदमों के आरोपित भूरा की कुर्क की गई संपत्ति में 32 लाख रुपये की कीमत का मकान, सात लाख रुपये कीमत की दुकान, लगभग 22 लाख रुपये कीमत की पुश्तैनी जमीन तथा 6.50 लाख रुपये कीमत की कार शामिल है। यह संपत्ति 67.50 लाख की है।

पूनम, एसपी अमरोहा।

chat bot
आपका साथी