पोलिग पार्टी पर हमला कर मतपत्र लूटने में 60 फंसे, रिपोर्ट

हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बाईखेड़ा में सोमवार को मतदान केंद्र में घुसकर पोलिग पार्टी पर हमला किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 12:17 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 12:17 AM (IST)
पोलिग पार्टी पर हमला कर मतपत्र लूटने में 60 फंसे, रिपोर्ट
पोलिग पार्टी पर हमला कर मतपत्र लूटने में 60 फंसे, रिपोर्ट

हसनपुर : कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बाईखेड़ा में सोमवार को मतदान केंद्र में घुसकर पोलिग पार्टी पर हमला कर मतपत्र लूटे गए। इस मामले में पुलिस ने पीठासीन अधिकारी की तहरीर पर पचास-साठ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। दस नामजदों को गिरफ्तार कर उनका चालान कर दिया है।

सोमवार को पंचायत चुनाव के मतदान के दौरान बाईखेड़ा के बूथ संख्या 184 व 185 में दोपहर तीन बजे पचास साठ अज्ञात लोगों ने घुसकर पीठासीन अधिकारियों व उनकी सहयोगी टीम जिसमें महिलाएं भी शामिल थीं पर वोट डालने का आरोप लगाते हुए मारपीट की। मतपत्र की एक गड्डी लूटकर ले गए। इस मामले में पुलिस ने बूथ संख्या 185 के पीठासीन अधिकारी प्रमोद कुमार की तहरीर पर 50-60 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने प्रधान पद की प्रत्याशी कैलाशो के पति गन्नू, ममता देवी के पति बुद्धा, अनीता देवी के पति मेघराज के अलावा डालचंद, संजय, नेतराम, सोनू, डोरीलाल, हरिओम तथा देवत को गिरफ्तार कर चालान कर दिया है। शेष अज्ञात को चिह्नित कर पुलिस पकड़ने के लिए दबिश डाल रही है।

उधर, मतपत्रों को बरामद करने के लिए पुलिस ऐड़ी चोटी के जोर लगा रही है। अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह मंगलवार को बाईखेड़ा में डेरा डाले रहे। प्रभारी निरीक्षक संजय तोमर ने बताया पीठासीन अधिकारी की तहरीर पर 50-60 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। पुलिस के डर से गांव में नहीं सोये लोग

बाईखेड़ा में मतदान केंद्र में घुसकर पोलिग पार्टी पर हमला कर मतपत्र लूटने की घटना के बाद गांव में अफसरों व भारी पुलिस फोर्स की कदमताल से भयभीत लोग गिरफ्तारी के डर से घरों में नहीं सो रहे हैं। वारदात में शामिल लोगों को अंजाम भुगतने की चिता सता रही है।

chat bot
आपका साथी