मासूम समेत 50 और मिले संक्रमित, 23 की घर वापसी

अमरोहा स्वास्थ्य विभाग को मिली जांच रिपोर्ट में पांच मासूम समेत पचास और कोरोना संक्रमित निकले।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 12:03 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 05:08 AM (IST)
मासूम समेत 50 और मिले संक्रमित, 23 की घर वापसी
मासूम समेत 50 और मिले संक्रमित, 23 की घर वापसी

अमरोहा : स्वास्थ्य विभाग को मिली जांच रिपोर्ट में पांच मासूम समेत पचास और कोरोना संक्रमित निकले हैं। जिले में अब कोरोना केसों की संख्या बढ़कर 2840 हो गई है।

सरकारी लैब से मिली रिपोर्ट में अमरोहा नगर के तीन, नौगावां सादात के तीन, डिडौली, गजरौला के चार-चार, गंगेश्वरी आदमपुर के पांच, मंडी धनौरा के तीन संक्रमित निकले हैं। इनमें एक-एक साल के पांच मासूम बच्चे शामिल हैं। वहीं निजी लैब की जांच में गजरौला के सात व अमरोहा का एक व्यक्ति संक्रमित निकला है। एंटीजन की जांच में जिला अस्पताल के छह, रहरा के पांच, अमरोहा के दो, जोया के तीन, गजरौला के चार व्यक्ति संक्रमित निकले हैं। महकमे ने संक्रमितों को इलाज के लिए कोविड अस्पताल में भर्ती कराया है।

संचारी रोग नियंत्रण नोडल अधिकारी डॉ. हरिदत्त नेमी ने बताया मंगलवार को 1356 नमूनों की जांच रिपोर्ट मिली थी। इनमें 50 संक्रमित तथा अन्य नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। उन्होंने बताया मंगलवार को मुरादाबाद, अमरोहा के कोविड अस्पताल व होम आइसोलेट किए 23 व्यक्ति और स्वस्थ हुए हैं। उपचार के दौरान कोरोना के लक्षण नहीं मिलने पर चिकित्सकों ने उन्हें स्वस्थ घोषित कर कर दिया। जिले में कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 2267 हो गई।

chat bot
आपका साथी