संवेदनशील मतदान केंद्रों पर तैनात किए 36 माइक्रो आब्जर्वर

विधानसभा नौगावां सादात के उपचुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए संवेदनशील बूथों पर माइक्रो आब्जर्वर तैनात किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 01:19 AM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 01:19 AM (IST)
संवेदनशील मतदान केंद्रों पर तैनात किए 36 माइक्रो आब्जर्वर
संवेदनशील मतदान केंद्रों पर तैनात किए 36 माइक्रो आब्जर्वर

जागरण संवाददाता, अमरोहा: विधानसभा नौगावां सादात के उपचुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए प्रशासन ने संवेदनशील मतदान केंद्रों पर माइक्रो आब्जर्वर तैनात करने का निर्णय लिया है। जिसके लिए उनको निर्देशित कर दिया गया है। गुरुवार को सभी 36 आब्जर्वर को मतदान से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया। यह आब्जर्वर मतदान के दिन केंद्रों पर मुस्तैद रहेंगे।

उपचुनाव को शांति से संपन्न कराने को प्रशासन प्रत्येक तैयारी को मजबूत बनाने में लगा है। कोरोना प्रॉटोकाल हर हर केंद्र पर पालन और मतदान प्रक्रिया को निष्पक्ष ढंग से कराने के लिए उसके द्वारा पुख्ता बंदोबस्त किए जा रहे हैं। संवेदनशील मतदान केंद्रों पर उसके द्वारा सख्त व्यवस्था अपनाई जा रही है। विस क्षेत्र में संवेदनशील 43 मतदान केंद्र हैं। जिनमें से 36 पर माइक्रो आब्जर्वर तैनात किए जाएंगे। उनकी निगरानी में ही मतदाता वोट डालेंगे। सभी आब्जर्वर को गुरुवार की शाम करीब चार बजे लिटिल स्कालर्स एकेडमी में जिला कृषि अधिकारी राजीव कुमार सिंह ने मतदान से संबंधित प्रशिक्षण दिया। इस दौरान उनको वोटिग की बारीकियों और व्यवस्थाओं की उपलब्धता के बारे में बताया।

chat bot
आपका साथी